दिल्ली

delhi

तेलंगाना: भाजपा के एक और नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा, टीआरएस में शामिल होने की संभावना

By

Published : Oct 26, 2022, 10:58 AM IST

Updated : Oct 26, 2022, 4:14 PM IST

तेलंगाना के भाजपा नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद रापोलू आनंद भास्कर ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी अनदेखी की गई, अपमान किया गया और राष्ट्रीय भूमिका में अलग-थलग कर दिया गया.

भाजपा नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद आनंद भास्कर रापोलू का पार्टी से इस्तीफा
भाजपा नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद आनंद भास्कर रापोलू का पार्टी से इस्तीफा

हैदराबाद:तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता रापोलू आनंद भास्कर ने बुधवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. चर्चा है कि वह सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल हो सकते हैं. इससे पहले विधान परिषद के पूर्व सभापति स्वामी गौड़ और एक अन्य नेता श्रवण दासोजू भाजपा छोड़कर टीआरएस का दामन थाम चुके हैं.

भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को लिखे पत्र में भास्कर ने कहा कि क्या पार्टी सकारात्मक धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांत का पालन कर रही है? उन्होंने पत्र में लिखा, 'आपकी पार्टी से अलग होते हुए, मेरे लिए आरोप लगाना उचित नहीं है, लेकिन मैं आपसे विनम्रता से अनुरोध करता हूं कि पूरी ईमानदारी से आत्मनिरीक्षण कराएं.' भास्कर ने आरोप लगाया कि उनकी अनदेखी की गई, अपमान किया गया और राष्ट्रीय भूमिका में अलग-थलग कर दिया गया.

भास्कर 2012 से 2018 तक राज्यसभा के सदस्य रहे. उस समय वह कांग्रेस में थे. हाल में उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के आधिकारिक आवास-सह-शिविर कार्यालय प्रगति भवन में उनसे मुलाकात की थी और सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल होने की इच्छा प्रकट की थी.

हथकरघा उत्पादों पर जीएसटी लगाने के एनडीए सरकार के फैसले पर निराशा प्रकट करते हुए भास्कर ने राव से कहा कि वह यह सब बर्दाश्त नहीं कर सकते क्योंकि वह हथकरघा का काम करने वाले परिवार से जुड़े हैं. पूर्व राज्यसभा सदस्य ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर 2019 में भाजपा की सदस्यता ले ली थी. (पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Oct 26, 2022, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details