दिल्ली

delhi

Nadda reaches Pune : RSS की तीन दिवसीय बैठक में शामिल होने के लिए बीजेपी प्रमुख नड्डा पुणे पहुंचे

By ANI

Published : Sep 14, 2023, 11:08 AM IST

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े 36 संगठनों का तीन दिवसीय वार्षिक सम्मेलन पुणे में हो रहा है. आज इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पुणे पहुंच गये.

Nadda reaches Pune
आरएसएस की तीन दिवसीय बैठक में शामिल होने के लिए बीजेपी प्रमुख नड्डा पुणे पहुंचे

आरएसएस की तीन दिवसीय बैठक में शामिल होने के लिए बीजेपी प्रमुख नड्डा पुणे पहुंचे

पुणे : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की आज से शुरू होने वाली तीन दिवसीय समन्वय बैठक में भाग लेने के लिए गुरुवार को पुणे हवाई अड्डे पर पहुंचे. आरएसएस की ओर से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, नड्डा संघ से जुड़े लगभग 36 संगठन वार्षिक सम्मेलन में भाग लेंगे. इस सम्मेलन में आरएसएस के शीर्ष नेता भी हिस्सा लेंगे. बैठक में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल होंगे.

बैठक में पर्यावरण अनुकूल जीवनशैली से लेकर सामाजिक सौहार्द बनाए रखने तक के मुद्दों पर चर्चा होगी. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, सभा में पर्यावरण अनुकूल जीवनशैली, जीवन मूल्य आधारित पारिवारिक व्यवस्था, सामाजिक समरसता पर जोर, स्वदेशी, नागरिक कर्तव्यों का पालन सहित विषयों पर चर्चा होगी. बैठक में समाज के सामने आने वाली चुनौतियों का संकलन, दिशा तय करने और राष्ट्रीय भावना के साथ काम करने पर भी चर्चा होगी ताकि काम की गति बढ़ सके और देश में वर्तमान सामाजिक-आर्थिक परिदृश्य पर भी चर्चा होगी.

ये भी पढ़ें

BJP Parivartan Yatra : छत्तीसगढ़ में बीजेपी निकालेगी परिवर्तन यात्रा, दो अलग-अलग क्षेत्रों से होगी शुरुआत, जेपी नड्डा और अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी

Woman paraded naked : महिला को निर्वस्त्र घुमाने की घटना पर नड्डा बोले- राजस्थान में शासन नाम की कोई चीज नहीं

सभा में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, विद्या भारती, सक्षम, भारतीय मजदूर संघ, वनवासी कल्याण आश्रम, सेवा भारती, राष्ट्र सेविका समिति, विश्व हिंदू परिषद, भाजपा, भारतीय किसान संघ और अन्य सहयोगी संगठनों के प्रतिनिधि भी भाग लेंगे. बता दें कि अगले साल होने वाले चुनाव में भाजपा और एनडीए गठबंधन के लिए संघ और उसके स्वयंसेवकों की भूमिका को अहम माना जा रहा है.

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details