दिल्ली

delhi

Bihar News: ऑफिस में जींस टी-शर्ट पर पाबंदी, बिहार में शिक्षा विभाग के सरकारी कर्मचारियों के लिए 'फरमान'

By

Published : Jun 29, 2023, 8:51 AM IST

Updated : Jun 29, 2023, 9:29 AM IST

बिहार शिक्षा विभाग ने नया आदेश जारी किया है. आदेश के मुताबिक अब शिक्षा विभाग के अधिकारी या कर्मचारी, ऑफिस में जींस टी शर्ट पहनकर ऑफिस नहीं आएंगे. सभी कर्मचारियों के फॉर्मल ड्रेस में ऑफिस आना होगा. पढ़ें पूरी खबर

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: बिहार में शिक्षा विभाग ने बड़ा आदेश जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि कोई भी पदाधिकारी और कर्मचारी जींस पैंट और टी-शर्ट में ऑफिस ना आएं. शिक्षा विभाग ने जींस पैंट और टी-शर्ट पहनकर ऑफिस आने पर रोक लगा दी है. अब विभाग के कर्मचारियों और पदाधिकारियों को फॉर्मल ड्रेस में ही कार्यालय आने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें- सरकारी बाबुओं पर सीएम नीतीश का पहरा, अब जींस-टीशर्ट पर ऑफिस में लगा बैन

कर्मचारियों के जींस और टी शर्ट पहनने पर रोक: सभी कर्मचारियों और पदाधिकारियों के जींस पैंट और टी-शर्ट पहनने पर रोक लगाई गयी है. इस संबंध में शिक्षा विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है. शिक्षा विभाग के निदेशक (प्रशासन) सुबोध कुमार चौधरी की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है. इस आदेश के जारी होते ही शिक्षा विभाग में तेजी से हरकत शुरू हो गई है.

शिक्षा विभाग का ऑफिशियल लेटर

बिहार शिक्षा विभाग का आदेश जारी : शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश में यह कहा गया है कि ''देखा जा रहा है कि शिक्षा विभाग में पदस्थापित पदाधिकारी और कर्मचारी कार्यालय संस्कृति के विरूद्ध अनौपचारिक कैजुअल ड्रेस में कार्यालय आ रहे हैं, जो कार्यालय के गरिमा के प्रतिकूल है. इसलिए अब शिक्षा विभाग, बिहार, पटना में पदस्थापित सभी पदाधिकारी और कर्मचारी कार्यालय में गरिमायुक्त औपचारिक परिधान (Formal Dress) फॉर्मल ड्रेस में ही कार्यालय आएं''

कल जारी हुआ था आदेश: बुधवार को ही शिक्षा विभाग की तरफ से ये आदेश जारी किया गया है. जिसकी प्रतिलिपि अपर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग के आप्त सचिव / सचिव के निजी सहायक / विशेष सचिव के निजी सहायक / सभी निदेशक / सयुंक्त सचिव / उप निदेशक (प्रशासन) / उप सचिव / विशेष कार्य पदाधिकारी / सभी पदाधिकारी और कर्मचारियों को भेजी गयी है.

Last Updated :Jun 29, 2023, 9:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details