दिल्ली

delhi

Mission 2024: मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के साथ नीतीश कुमार की मुलाकात, तेजस्वी भी मौजूद

By

Published : Apr 12, 2023, 9:21 AM IST

Updated : Apr 12, 2023, 2:01 PM IST

विपक्षी एकजुटता की कवायद में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर हैं. इस वक्त वह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के साथ मीटिंग कर रहे हैं. सीएम के साथ तेजस्वी यादव, ललन सिंह और अखिलेश सिंह भी मौजूद हैं.

नीतीश कुमरा
नीतीश कुमार

पटना:लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सभी विपक्षी दलों को एक प्लेटफॉर्म पर लाने की कोशिश के तहत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं. अपने दिल्ली दौरे के दूसरे दिन यानी आज वह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिलने (Nitish Kumar Will Meet Mallikarjun Kharge) पहुंचे हैं. वहां राहुल गांधी भी मौजूद हैं. सीएम के साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश सिंह भी खरगे आवास पर मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें: CM Nitish संयोजक के रूप में होंगे अधिकृत, बोले भाई वीरेंद्र- कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के नेताओं ने किया फोन

नीतीश बनेंगे यूपीए संयोजक!:माना जा रहा है कि नीतीश कुमार को यूपीए का संयोजक बनाने पर सहमति बन सकती है. हालांकि इसको लेकर कांग्रेस की ओर से कोई बयान नहीं आया है लेकिन आरजेडी प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने पटना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सीएम ही सभी दलों को एक साथ ला सकते हैं. उनको कई दलों के नेताओं ने फोनकर दिल्ली बुलाया है. इसलिए आने वाले समय में वह यूपीए का संयोजक बन सकते हैं.

लालू यादव से मिले थे नीतीश:इससे पहले मंगलवार को नीतीश कुमार ने दिल्ली आने के बाद राज्यसभा सांसद मीसा भारती के आवास पर जाकर आरजेडी चीफ लालू यादव से मुलाकात की. दोनों नेताओं ने राजनीतिक घटनाक्रम और विपक्षी एकजुटता को लेकर बातचीत की. नीतीश कुमार के साथ जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और मंत्री संजय झा भी दिल्ली दौरे पर आए हैं. आपको बताएं कि लालू चेकअप के लिए एक बार फिर से सिंगापुर जाने वाले हैं. पिछले साल उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था.

विपक्षी एकजुटता की कोशिश में जुटे हैं नीतीश:जब से नीतीश कुमार ने बीजेपी का साथ छोड़कर महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाई है, तब से वह लगातार विपक्षी एकजुटता की कोशिश में जुटे हैं. पिछले साल भी जब वह दिल्ली आए थे, तब राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मिले थे. हालांकि उस दौरान कोई सकारात्मक परिणाम सामने नहीं आया था. बाद के दिनों में तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव भी बिहार आए थे. अभी हाल में नीतीश कुमार ने बताया था कि खरगे ने उन्हें फोन किया था. जिसके बाद से ये चर्चा जोर पकड़ने लगी थी कि कांग्रेस नेताओं से जल्द ही नीतीश कुमार की मुलाकात हो सकती है. सीएम तीन दिनों तक दिल्ली में रहेंगे.

Last Updated :Apr 12, 2023, 2:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details