दिल्ली

delhi

कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा? 10 जनपथ पर सोनिया गांधी से की मुलाकात

By

Published : Sep 23, 2022, 6:12 PM IST

सोनिया गांधी से मिले भूपेंद्र हुड्डा
सोनिया गांधी से मिले भूपेंद्र हुड्डा

हरियाणा के पूर्वमुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की है. दोनों के बीच हुई मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली. मीडिया से बातचीत के दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष चुनाव के विषय में ही उनकी सोनिया गांधी से चर्चा हुई.

नई दिल्ली/चंडीगढ़: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव 2022 (Congress President Election 2022) से पहले दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय और 10 जनपथ पर गतिविधियां तेज हो गई हैं. पार्टी की सीनियर नेता लगातार सोनिया गांधी से मुलाकात कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोनिया गांधी से मुलाकात (Bhupinder Hooda meets Sonia Gandhi) की. दोनों की यह मुलाकात लगभग आधे घंटे तक चली. सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद जब हुड्डा बाहर निकले तो उन्होंने मीडिया से भी बातचीत की.

मीडिया से बातचीत के दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के विषय में ही उनकी सोनिया गांधी से चर्चा हुई. जब भूपेंद्र सिंह हुड्डा से यह पूछा गया कि क्या वह भी कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में अपना दावा ठोक सकते हैं तो उन्होंने इस पर कोई स्पष्ट जवाब नही दिया. उन्होंने कहा कि चाहने से नहीं होता. आगे देखते हैं कि कौन-कौन अध्यक्ष पद की रेस में शामिल होता है.

कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा? 10 जनपथ पर सोनिया गांधी से की मुलाकात

हालांकि सूत्रों की माने तो गांधी परिवार के कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव (Congress President Election) में हस्तक्षेप न होने की परिस्थिति में हुड्डा भी नामांकन कर सकते हैं. इसी विषय पर चर्चा करने के लिये वह सोनिया गांधी के पास पहुंचे थे. गौरतलब है कि हुडा कांग्रेस के G-23 नेताओं के समूह का हिस्सा रहे हैं. गुलाम नबी आजाद के पार्टी छोड़ने के बाद वह उनसे मिलने भी पहुंचे थे. इस कारण हरियाणा कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने उनकी आलोचना भी की थी और पार्टी नेतृत्व को इस बाबत पत्र भी लिखा था.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिये 24 सितंबर से नामांकन शुरू हो जाएगा. जबकि चुनाव की तारीख 17 अक्टूबर है. नामांकन 24 से 30 सितंबर के बीच भरे जाएंगे. हुडा के सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद संभावित उम्मीदवारों की कतार में उनके दावे के कयास भी लगने शुरू हो गए हैं.

बहरहाल कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में शशि थरूर, अशोक गहलोत, मनीष तिवारी, दिग्विजय सिंह सरीखे नेताओं के नाम प्रमुखता से चल रहे हैं. अब इस लिस्ट में भूपिंदर सिंह हुड्डा का नाम भी शामिल किया जाने लगा है. हालांकि हुडा ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी तक ही अपनी बात रखी है लेकिन उम्मीदवारी के दावे की पूरी तस्वीर 24 और 25 सितंबर तक स्पष्ट होने की संभावना बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details