दिल्ली

delhi

MP Bhopal Student Murder Case: मौत का 'इंस्टा' कनेक्शन! डिप्रेशन और सुसाइड के एंगल से जांच जारी

By

Published : Jul 25, 2022, 11:08 PM IST

भोपाल से बीटेक की पढ़ाई करने वाले छात्र का शव रायसेन जिले के बरखेड़ा में रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला. छात्र के सोशल मीडिया पर पड़ी एक पोस्ट से ये मामला बेहद गंभीर व संवेदनशील हो गया है. (Bhopal Student Murder Case)

Investigation continues from the angle of depression and suicide
डिप्रेशन और सुसाइड के एंगल से जांच जारी

भोपाल।नर्मदापुरम रेलवे ट्रैक पर मृत मिले बीटेक स्टूडेंट (B.tech Student) निशांक राठौर के मामले में नया मोड़ सामने आया है. (Bhopal Student Murder Case) युवक की मौत का मामला अभी सुलझा नहीं है. पुलिस इस घटना की तह तक पहुंचने के लिए हर पहलू को अपना रही है. अधिकारी तरह-तरह के प्रयास भी कर रहे हैं, लेकिन मामला अभी भी संवेदनशील है. इस बीच सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम (Instagram) पर लोगों ने युवक के लिए हैश टैग (#Justicefornishank) चलाकर जस्टिस की मांग कर रहे हैं. तो वहीं कई लोगों आशंका जता रहे हैं कि युवक की मौत चरमपंथियों द्वारा की गई है. हालांकि निशांक राठौर के इंस्टाग्राम अकाउंट पर पिछले एक दो महीने की पोस्ट में उदासी और दिल टूटने जैसी बातों का जिक्र है. इमोशनल पोस्ट, सैड सॉन्ग्स से जुडे़ कई वीडियो भी मिले हैं.

डिप्रेशन और सुसाइड के एंगल से जांच जारी

सुसाइड के एंगल से जांच शुरू:सोशल मीडिया के हिसाब से अगर देखा जाए तो निशांक ने पहली दर्द भरी पोस्ट 10 जून को की. इसके बाद उसने लगातार जितनी भी पोस्ट की, सभी दर्द भरी ही हैं. उसने कई ऐसी रील्स बनाई है, जो इमोशनल और ब्लैक एंड वाइट हैं. इसी में एक पोस्ट में उधारी का जिक्र भी है. इन VIDEO से अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह किसी वजह से डिप्रेशन में था. क्योंकि एक पोस्ट पर एक फॉलोअर ने निशांक को लिखा था कि, उधार चुकाने से पहले मरना नहीं. पुलिस ने इस मामले में अब डिप्रेशन और सुसाइड के एंगल से जांच शुरू कर दी है. अब तक पुलिस ने जितने भी CCTV कैमरों को खंगाला है, सभी वीडियो में निशांक अकेला ही नजर आया है. शव औबेदुल्लागंज के आगे बरखेड़ा के पास रेलवे ट्रैक पर मिला था. कुछ दूर पर स्कूटी भी मिली थी और मोबाइल भी पास में ही पड़ा था.

मौत का 'इंस्टा' कनेक्शन

Student Murder Bhopal : बीटेक छात्र का शव रेलवे ट्रैक पर मिला, सोशल मीडिया पर पोस्ट 'गुस्ताख-ए-नबी की यही सजा, सर तन से जुदा'

भोपाल पुलिस कर रही जांच में सहयोग:भोपाल अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सचिन अतुलकर ने बताया कि, इस पूरे मामले में घटना के बाद से ही पुलिस जांच में जुटी है. शाम को 5 बजे से 6 के बीच में युवक की लोकेशन भी ट्रैस हुई थी. घटना रायसेन जिले की है. रायसेन पुलिस इस मामले की विवेचना कर रही है. जो भी सहयोग मांगा जा रहा है. वह रायसेन पुलिस को प्रदान किया जा रहा है. इस घटना को लेकर पुलिस के सभी आलाधिकारी रायसेन पुलिस के टच में हैं. जैसे ही कोई अपडेट आती है रायसेन पुलिस मामले का खुलासा करेगी.

मौत का 'इंस्टा' कनेक्शन

मोबाइल के SMS की जांच जारी:रायसेन एडिशनल एसपी अमृत मीणा के मुताबिक रेलवे ट्रैक पर शव की सूचना मिलते ही मार्ग कायम किया गया. मृतक के परिजनों को सूचना दी गई. उन्होंने निशांक राठोर 21 वर्ष निवासी सिवनी-मालवा जिला नर्मदापुरम के रूप में पहचान की है. इसके बाद पीएम के लिए शव को एम्स भेजा गया. परिजन और दोस्तों से पूछताछ की जा रही है. पीएम में ट्रेन से काटकर मौत होने पाया गया. मोबाइल में कई SMS का आदान-प्रदान है. उनकी भी जांच की जा रही है. अभी तक की जांच के आधार पर जो संदेश वायरल हुआ है. उसका परीक्षण एक्सपर्ट द्वारा कराया जा रहा है. सभी साक्ष्य मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details