दिल्ली

delhi

कर्नाटक ने जीता नेशनल हॉकी टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला, तमिलनाडु को 5-4 से हराया

By

Published : Mar 17, 2023, 7:45 PM IST

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में चल रहे नेशनल हॉकी टूर्नामेंट में कर्नाटक की टीम ने ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया है. कर्नाटक के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए इस मुकाबले में तमिलनाडु को 5-4 से हरा दिया.

National Hockey Tournament MP
नेशनल हॉकी टूर्नामेंट

भोपाल।मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में नेशनल हॉकी टूर्नामेंट का शुक्रवार को फाइनल मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले के पहले हाफ से ही तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच संघर्ष देखने को मिला. दोनों टीमें गोल करने के लिए जोर-आजमाइश करती नजर आईं. पहले हाफ में कर्नाटक की टीम हावी रही और उसने गोल किया. जबकि दूसरे हाफ में तमिलनाडु के खिलाड़ियों ने रिकवरी करते हुए गोल दागना शुरू किया. अंत में कर्नाटक की टीम ने 4 के मुकाबले 5 गोल से खिताब जीत लिया.

6 टीमों ने लिया था प्रतियोगिता में भाग:इस टूर्नामेंट में देशभर से 6 टीमों ने भाग लिया था. इसमें तमिलनाडु, कर्नाटक के साथ उत्तर प्रदेश, ओडिशा, पंजाब और मध्य प्रदेश की टीमें शामिल थीं. मध्य प्रदेश और ओडिशा की टीमें सेमीफाइनल में बाहर हो गई थीं. पिछली बार मध्यप्रदेश इस टूर्नामेंट का विजेता रहा था.

खेल जगत से जुड़ीं इन खबरों को जरूर पढ़ें...

संघर्षपूर्ण मुकाबले में कर्नाटक की जीत: इससे पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में तमिलनाडु ने पंजाब को हराया था. ओडिशा ने उत्तर प्रदेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. तमिलनाडु ने क्वार्टर फाइनल में पंजाब के 3 गोल के मुकाबले 7 गोल दागकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ओडिशा की टीम ने 13 के मुकाबले 3 गोल से उत्तर प्रदेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. फाइनल में तमिलनाडु और कर्नाटक की टीम जगह बना पाईं. अंत में कर्नाटक ने खिताबी मुकाबला जीतकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details