दिल्ली

delhi

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता की कल होगी घोषणा: बीएस येदियुरप्पा

By

Published : Jul 3, 2023, 6:39 PM IST

कर्नाटक विधानसभा का संयुक्त सत्र सोमवार को शुरू हो गया है, लेकिन अभी तक भारतीय जनता पार्टी की ओर से विपक्ष का नेता नहीं चुना गया है. बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा का कहना है कि मंगलवार को विपक्ष के नेता की घोषणा की जाएगी.

BJP leader BS Yeddyurappa
बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा का संयुक्त सत्र सोमवार से शुरू हो गया. लेकिन भारतीय जनता पार्टी की ओर से अभी तक विपक्ष का नेता नहीं चुना गया है. संभावना जताई जा रही है कि मंगलवार को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष का चुनाव हो जायेगा. विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस सरकार बने एक महीना बीत चुका है, लेकिन राज्य में नेता प्रतिपक्ष का चुनाव नहीं हो सका है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा, जो कल विपक्ष के नेता के चयन के सिलसिले में दिल्ली गए थे, सोमवार को लौट आए हैं.

उन्होंने कहा है कि विपक्ष के नेता की घोषणा मंगलवार को की जाएगी. बीएसवाई दोपहर 12.10 बजे दिल्ली से केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे. वह रविवार को दिल्ली के लिए रवाना हुए और सोमवार को लौटे. हवाई अड्डे पर मीडिया से बात करते हुए बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मेरी लंबी चर्चा हुई. राष्ट्रीय नेता मंगलवार को विपक्षी दल के नेता की घोषणा करेंगे.

विपक्ष के नेता का चयन करने के लिए पर्यवेक्षकों की एक टीम नियुक्त की गई है. बीजेपी नेता प्रतिपक्ष का चुनाव करने के लिए सोमवार को दिल्ली से पर्यवेक्षक के तौर पर मनसुख मंडाविया और विनोद तावड़े कर्नाटक आ रहे हैं. बैठक में केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य बीएस येदियुरप्पा भी मौजूद रहेंगे. दो पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में विधायक दल के नेता का चुनाव किया जाएगा. विधायकों की राय लेने या पहले से तय नाम की घोषणा करने की संभावना है.

इस बात की जानकारी देने वाले पूर्व मंत्री आर अशोक ने स्पष्ट किया कि केंद्रीय पर्यवेक्षक आएंगे. वे विधायकों से राय लेंगे. फिर आलाकमान के नेता विपक्षी नेताओं का चयन करेंगे. हमारा कोई भ्रम नहीं है, कोई समूह नहीं है. बीजेपी में नेता प्रतिपक्ष के चुनाव में हो रही देरी से बीजेपी विधायकों में असमंजस की स्थिति है. बीजेपी से बागी विधायकों (कांग्रेस में शामिल) ने सत्र से पहले सोमवार सुबह आरटी नगर स्थित आवास पर पूर्व सीएम बोम्मई से मुलाकात की और मामले पर चर्चा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details