दिल्ली

delhi

केसीआर ने दिए राष्ट्रीय पार्टी के संकेत, कहा-देश को वैकल्पिक एजेंडे की जरूरत

By

Published : Apr 27, 2022, 4:30 PM IST

तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (Telangana CM KCR) ने बुधवार को पार्टी के 21वें स्थापना दिवस (TRS 21st foundation day) पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. डेढ़ घंटे से अधिक के भाषण में केसीआर ने मुख्य रूप से राष्ट्रीय राजनीति की बात की.

Telangana CM KCR
केसीआर ने दिए राष्ट्रीय पार्टी के संकेत

हैदराबाद :क्या केसीआर राष्ट्रीय राजनीति में आएंगे? क्या केसीआर राष्ट्रीय पार्टी की स्थापना करने जा रहे हैं? क्या हैदराबाद बनेगा राष्ट्रीय राजनीति का केंद्र? पार्टी के 21वें स्थापना दिवस पर टीआरएस के संस्थापक और तेलंगाना के सीएम केसीआर के भाषण ने ये साफ संकेत दिए कि ये तीनों बातें सही हैं. डेढ़ घंटे से अधिक के भाषण में केसीआर ने मुख्य रूप से राष्ट्रीय राजनीति की बात की.

देखिए वीडियो

राष्ट्रीय पार्टी बनाने के दिए संकेत :आम तौर पर पार्टी के अधिवेशनों में पार्टी अपनी उपलब्धियों और भविष्य की कार्य योजना पर ध्यान केंद्रित करती है, लेकिन आज का टीआरएस अधिवेशन राष्ट्रीय राजनीति के बारे में था. पार्टी के संस्थापक केसीआर ने कहा कि भारत को राष्ट्रीय मोर्चे की नहीं बल्कि सर्वश्रेष्ठ राजनीतिक एजेंडे की जरूरत है. अगर हैदराबाद उस राजनीतिक एजेंडे का स्थल बन जाए तो यह गर्व की बात होगी. भारत राष्ट्र समिति... केसीआर ने जो कहा, उससे ये संकेत मिल रहा है कि वह जल्द ही एक राष्ट्रीय पार्टी की स्थापना कर सकते हैं.

सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख एवं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बुधवार को कहा कि देश को वैकल्पिक एजेंडे की जरूरत है, राजनीतिक मोर्चों या राजनीतिक पुनर्गठन की नहीं और यही कारण था कि उन्होंने कम्युनिस्ट दलों के नेताओं के केंद्र में भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार को 'हटाने' के विचार को ना कह दिया था. उन्होंने कहा कि मकसद किसी भी पार्टी को नीचा दिखाना नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर तेलंगाना से देश की बेहतरी के लिए कदम उठाए जाते हैं तो यह राज्य के लिए गर्व की बात होगी. मुख्यमंत्री ने प्राकृतिक संसाधनों की उपलब्धता के बावजूद देश में जल युद्ध, बिजली क्षेत्र के संकट पर चिंता व्यक्त की.

उन्होंने कहा, 'भारत के पास पर्याप्त वित्तीय संसाधन हैं. अगर विकास के लिए दृढ़ संकल्प और ईमानदारी है तो प्रगति होगी.' उन्होंने कहा कि भारत में प्रगति करने के लिए नई कृषि, औद्योगिक और आर्थिक नीतियों के लिए प्लेटफॉर्म की जरूरत है. केसीआर ने कहा तेलंगाना राष्ट्र समिति की तरह.. भारत राष्ट्र समिति की स्थापना के बारे में प्रस्ताव आ रहे हैं. उन्होंने टिप्पणी की कि हमें एक नए राजनीतिक एजेंडे के लिए रास्ते तलाशने चाहिए.

तेलंगाना ने देश से बेहतर प्रदर्शन किया :केसीआर ने हैदराबाद के माधापुर में एचआईसीसी में टीआरएस का झंडा फहराया. बाद में तेलंगाना शहीद स्तूप पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई. केसीआर ने कहा कि टीआरएस तेलंगाना के लोगों की संपत्ति है. राज्य में 2014 से सत्ता पर आसीन राव ने दावा किया कि तेलंगाना ने देश से बेहतर प्रदर्शन किया है. उन्होंने बताया कि टीआरएस पार्टी राज्य के हितों की रक्षा करने वाली है. उन्होंने कहा कि हमने कई झटकों और अपमानों का सामना कर अलग राज्य हासिल किया है. हम देश के लिए रोल मॉडल बनकर राज्य पर शासन कर रहे हैं.. केसीआर ने कहा कि केंद्र और विभिन्न संगठनों से मिलने वाले पुरस्कार तेलंगाना की प्रगति का प्रमाण हैं. उन्होंने याद किया कि केंद्र ने घोषणा की थी कि तेलंगाना के गांव देश के सर्वश्रेष्ठ गांवों की सूची में शीर्ष 10 में हैं.

पढ़ें- टीआरएस के 21वें स्थापना दिवस पर तेलंगाना सीएम करेंगे संबोधित

ABOUT THE AUTHOR

...view details