दिल्ली

delhi

नागरिकता कानून के विरोध में हिंसा करने वाला पीएफआई सदस्य गिरफ्तार

By

Published : Aug 30, 2020, 12:50 PM IST

up ats arrests pfi member from jaipur for violence during anti caa protest
यूपी एटीएस ने सीएए विरोध में दंगा करने वाले पीएफआई सदस्य को पकड़ा ()

उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते ने 20 दिसंबर को गाजियाबाद में सीएए-विरोधी प्रदर्शनों के दौरान हिंसा में संलिप्त रहने के आरोपी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के एक सदस्य परवेज अहमद को जयपुर से गिरफ्तार किया है. पढ़ें पूरी खबर...

नई दिल्ली : पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के सक्रिय सदस्य को राजस्थान से गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एटीएस की मदद से यह गिरफ्तारी की गई है. आरोपी का नाम परवेज अहमद है, जो मेरठ का रहने वाला है.

20 दिसंबर को गाजियाबाद के मुरादनगर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) को लेकर हुई हिंसा में परवेज अहमद की मुख्य भूमिका थी. तब से यह व्यक्ति वांछित चल रहा था.

पुलिस की कई टीमें परवेज को पकड़ने में लगी हुई थी. आखिरकार एटीएस की मदद से इसे राजस्थान से पकड़ा जा सका है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है. मेरठ पुलिस भी आरोपी की तलाश कर रही थी. आरोपी परवेज अहमद की गिरफ्तारी काफी अहम मानी जा रही है.

फंडिंग का सूत्रधार बताया जा रहा
हंगामा, प्रदर्शन और बवाल कराने के लिए जो फंडिंग हुई थी, उसके पश्चिमी उत्तर प्रदेश का सूत्रधार परवेज को माना जा रहा है.

परवेज की गिरफ्तारी इसी लिहाज से काफी अहम मानी जा रही है. क्योंकि वह अन्य आरोपियों के बारे में भी पुख्ता जानकारी दे सकता है. पुलिस परवेज को न्यायालय में पेश कर उसके रिमांड की अपील भी कर सकती है.

तीन सिम कार्ड खोलेंगे राज
आरोपी से मोबाइल फोन के अलावा तीन सिम कार्ड बरामद हुए हैं. जिसमें इंटरनेशनल नंबर भी मिले हैं. इन तीन सिम कार्ड की मदद से पुलिस कई राज खोल सकती है.

बता दें, आरोपी पर धारा 147, 148, 149, 307, 332, 353, 332, 188 आदि समेत दर्जनभर धाराएं लगाई गई हैं.

इसके अलावा मेरठ में भी अन्य धाराएं उस पर दर्ज हैं. 7 लॉ क्रिमिनल एमेंडमेंट एक्ट के तहत भी आरोपी पर कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details