दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Jan 8, 2021, 4:01 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1 विज्ञान भवन पहुंचे किसान नेता, तोमर बोले- सकारात्मक वार्ता की उम्मीद

किसान और केंद्र सरकार के बीच होने वाली 8वें दौर की वार्ता पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा मुझे पूरी आशा है कि किसान यूनियन के लोग सकारात्मक माहौल में चर्चा करेंगे और संभवत: हम लोग समाधान तक पहुंच पाएंगे.

2. देश में दूसरा ड्राई रन जारी, डॉ. हर्षवर्धन बोले- जल्द लोगों तक पहुंचेगी वैक्सीन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ड्राई रन का दूसरे चरण के दौरान आज चेन्नई में कोरोना वैक्सीन के लिए बनाए गए कोल्ड स्टोरेज का निरीक्षण किया.

3. कांग्रेस की चेतावनी- किसानों के साथ बैठक सफल नहीं हुई तो करेंगे बड़ा आंदोलन

पंजाब के कांग्रेस विधायक और सांसदों ने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की. उनके अलावा किसानों ने भी प्रियंका से मुलाकात की.

4. फरवरी-मार्च में होगा भारत बायोटेक के इंट्रानेजल एंटीडोट के पहले चरण का ट्रायल

कोरोना महामारी पर रोकथाम के लिए विकसित किए गए कोरोना टीके कोवैक्सीन को आपात उपयोग की सशर्त मंजूरी दी जा चुकी है जिसके बाद भारत बायोटेक ने कहा कि वैक्सीन के पहले चरण का ट्रायल फरवरी-मार्च में शुरू किया जाएगा.

5. किसान यूनियन के कुछ नेता चुनाव लड़ना चाहते हैं, इसलिए लंबा चल रहा आंदोलन'

पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरजीत कुमार ज्याणी से ईटीवी भारत ने खास बातचीत की, जिसमें उन्होंने कहा कि किसान संगठन अब इस मुद्दे का हल चाहते ही नहीं हैं. जिद करके बैठे हैं कि कानून वापस लो, जबकि उनकी मांग के अनुसार सरकार इन कानूनों में संशोधन के लिए के लिए तैयार है. उनका मकसद चुनाव लड़ना है.

6. मुंबई : देशद्रोह मामले में जवाब देने बहन के साथ थाने पहुंचीं कंगना रनौत

कंगना रनौत आज देशद्रोह मामले में अपनी बहन रंगोली के साथ बयान दर्ज कराने के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची हैं. बता दें मुंबई पुलिस ने कंगना रनौत को समन भेजकर उन्हें आज पूछताछ के लिए मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में आकर बयान दर्ज करवाने के लिए कहा था.

7. राजस्थान के भाजपा नेताओं ने की जेपी नड्डा से मुलाकात

राजस्थान के भाजपा नेता दिल्ली पहुंचे, जहां उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. राजस्थान के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया, राजेंद्र राठौर और गुलाब चंद कटारिया ने जेपी नड्डा से मुलाकात की.

8. दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने कोंकणी अकादमी के गठन की दी मंजूरी

दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने दिल्ली में कोंकणी अकादमी के गठन को मंजूरी दी है. कैबिनेट की मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

9. मध्य प्रदेश : पत्थरबाजों से निपटने के लिए बनेगा ट्रिब्यूनल, आज फाइनल होगा मसौदा

मध्यप्रदेश में पत्थरबाजों से निपटने के लिए शिवराज सरकार सख्त कानून लाने जा रही है. इसके लिए आज गृह और विधि विभाग के अफ्सर कानून का मसौदा तैयार करने के लिए बैठक करने जा रहे हैं.

10. कश्मीर में बर्फबारी के बीच सेना ने जच्चा-बच्चा को अस्पताल से पहुंचाया घर

कश्मीर में भीषण बर्फबारी के बीच सेना लोगों का सहारा बनी हुई है. लोगों का सेना पर जो भरोसा है, उसे कायम रखते सेना बड़ी से बड़ी परेशानी में भी डटकर लोगों को मदद पहुंचा रही है. ऐसी ही एक मामले में सेना ने भारी बर्फबारी के बीच देवदूत बनकर गर्भवती महिला की जान बचाई. साथ ही सेना के जवानों ने महिला और उसके बच्चे को सुरक्षित तरीके से अस्पताल से घर भी पहुंचाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details