दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 1 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Feb 8, 2021, 1:06 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

बड़ी खबरों पर एक नजर
बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. राज्य सभा में पीएम मोदी का वक्तव्य, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से सवाल पूछते हुए कहा कि भाजपा सरकार के दौर में ही पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन क्यों होता? उन्होंने कहा कि क्या सरकार की नीतियों की कमी के कारण हो रहा है.

2. उत्तराखंड ग्लेशियर हादसे में अब तक 14 की मौत, 153 लापता

एनडीआरएफ के डीजी एसएन प्रधान ने बताया कि 2.5 किलोमीटर लंबी सुरंग में बचाव अभियान चल रहा है. समस्या मलबे के कारण हो रही है, जिसे धीरे-धीरे साफ किया जा रहा है. 27 लोग जिंदा मिले हैं. वहीं 11 लोगों के शव बरामद हुए हैं, 153 लापता हैं, जिनमें से 40-50 सुरंग में फंसे हुए हैं. संभावना जताई जा रही है कि बाकी के लोग पानी के तेज बहाव में बह गए.

3. किसान आंदोलन पर बोले पीएम मोदी, हमें समस्या या समाधान में एक रास्ता चुनना होगा

किसान आंदोलन पर पीएम मोदी ने कहा कि हमें समस्या या समाधान में एक रास्ता चुनना होगा. पीएम मोदी ने कहा प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद उन्होंने अपने पहले भाषण में कहा था कि सरकार गरीबों को समर्पित है. उन्होंने कहा कि हमारी दिशा बदली है, न हमने डायलूट किया है न डायवर्ट किया है.

4. बेंगलुरु से तमिलनाडु के लिए रवाना हुईं शशिकला

अन्नद्रमुक (AIADMK) नेता वीके शशिकला तमिलनाडु के प्रेस्टीज गोल्फशायर क्लब से तमिलनाडु के लिए रवाना हो चुकी हैं . शशिकला आज तड़के रिसॉर्ट चेन्नई के लिए से रवाना हुईं.

5. पूर्व केंद्रीय मंत्री आरएल जालप्पा की तबियत बिगड़ी, आईसीयू में भर्ती

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरएल जालप्पा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में उनका इलाज किया जा रहा है.

6. बीएसएफ जवानों ने सांबा सेक्टर में घुसपैठिए को मार गिराया

सांबा सेक्टर में बीएसएफ जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठिए को मार गिराया है. अधिक जानकारी की प्रतिक्षा है.

7. ना जवान ना किसान, मोदी सरकार के लिए 3-4 उद्योगपति मित्र ही भगवान : राहुल

बजट में सैनिकों के पेंशन में कटौती करने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने केंद्र की आर्थिक नीतियों पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि सरकार के लिए 3-4 उद्योगपति मित्र ही भगवान है.

8. उत्तराखंड जलप्रलय : गंगा और उसकी सहायक नदियों पर पावर प्रोजेक्ट के खिलाफ थीं उमा भारती

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने की घटना पर उमा भारती ने ट्वीट कर दु:ख जताया. उमा भारती ने कहा कि वे मंत्री रहते हुए गंगा और उसकी सहायक नदियों पर पावर प्रोजेक्ट बनाने के शुरू से खिलाफ थीं.

9. दरिंदगी की पराकाष्ठा : बिहार में नाबालिग से गैंगरेप, जलाया गया शव

बिहार में मोतिहारी जिले के कुंडवा चैनपुर में एक 12 वर्षीय बच्ची के साथ गैंगरेप करके हत्या करने के बाद आरोपियों ने साक्ष्य मिटाने के लिए मृतका के शव को जला दिया. बच्ची के शव को जलाने का एक्सक्लूसिव वीडियो ईटीवी भारत के पास है.

10. दरिंदगी की पराकाष्ठा : बिहार में नाबालिग से गैंगरेप, जलाया गया शव

बिहार में मोतिहारी जिले के कुंडवा चैनपुर में एक 12 वर्षीय बच्ची के साथ गैंगरेप करके हत्या करने के बाद आरोपियों ने साक्ष्य मिटाने के लिए मृतका के शव को जला दिया. बच्ची के शव को जलाने का एक्सक्लूसिव वीडियो ईटीवी भारत के पास है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details