दिल्ली

delhi

उत्तर प्रदेश के बांदा में आधी रात को एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या

By

Published : Nov 21, 2020, 8:24 AM IST

बांदा में चचेरे भाइयों में आपस में मामूली विवाद के बाद एक ही परिवार के तीन लोगों को लाठी-डंडों और धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया गया.

एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या
एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के बांदा में आए दिन हत्या, लूट और बलात्कार जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं. अब शुक्रवार देर रात एक ही परिवार के तीन लोगों को लाठी-डंडों और धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया गया. बताया जा रहा है कि चचेरे भाइयों में आपस में मामूली विवाद के बाद बात इतनी बढ़ गई कि एक पक्ष के लोगों ने हमला कर एक पुलिस कांस्टेबल उसकी मां और उसकी बहन की निर्मम हत्या कर दी. सूचना पर मिलने पर आईजी, डीएम और एसपी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए. पुलिस ने तीन हमलावरों को गिरफ्तार किया है. बाकी हमलावरों की तलाश के लिए पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं.

पुलिस कांस्टेबल, उसकी मां और बहन की निर्मम हत्या
जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को आधी रात को शहर कोतवाली क्षेत्र के चमरौडी मोहल्ले में प्रयागराज में तैनात कांस्टेबल अभिजीत वर्मा के परिवार के लोगों और उसके चचेरे भाई शिवपूजन और अन्य अन्य लोगों से जूठे चावल फेंकने को लेकर कहासुनी होने लगी. इसी दौरान अभिजीत के चचेरे भाइयों ने अचानक लाठी, डंडों और धारदार हथियार से उनपर हमला कर दिया. हमलावरों ने घर में घुसकर धारदार हथियार और लाठी-डंडों से हमला कर कांस्टेबल अभिजीत वर्मा, उसकी मां रमावती और बहन निशा वर्मा की निर्मम हत्या कर दी.इसके बाद हमलावर मौके से फरार हो गए.

एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या

तीन आरोपी गिरफ्तार
घटना की जानकारी मिलते ही आईजी के. सत्यनारायण, डीएम आनंद कुमार व एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा भारी पुलिस बल लेकर घटनास्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल की. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज घटनास्थल से फॉरेंसिक टीम की मदद से साक्ष्य जुटाए. वहीं 3 लोगों को पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार किया है.

मृतक कांस्टेबल की बहन को गाली देने को लेकर हुआ था विवाद
वारदात के दौरान बीच बचाव में घायल हुए मृतक कांस्टेबल अभिजीत के साथी दिलीप ने बताया कि अभिजीत के चचेरे भाइयों ने कल उसके घर की तरफ जूठा चावल फेंक दिया था. जिसको लेकर जब उसकी बहन ने मना किया तो उसके चचेरे भाई शिवपूजन ने गाली-गलौज की थी. इसका अभिजीत को जब पता चला तो उसे डांटा और इस मामले की चौकी में भी शिकायत की. इसी बात की खुन्नस को लेकर चचेरे भाइयों अभिजीत के परिवार पर हमला कर दिया. जब मैंने बीचबचाव किया तो हमलावरों ने मुझे भी लाठी डंडों से पीट दिया.

पढ़ें :चाकू मारकर युवक की हत्या, पुलिस की हिरासत में आरोपी

तीन आरोपियों से पूछताछ जारी
पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र के चमरौडी मोहल्ले में एक देर रात परिवार के चचेरे भाइयों में आपस में झगड़ा हो गया था. इसमें पुलिस कांस्टेबल और उसकी मां और बहन की मौत हो गई. इस पूरे मामले में पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. साथ ही बाकी आरोपियों की तलाश के लिए दबिश दी जा रही है. जानकारी यह मिली है कि खाने के बाद बचे चावल को फेंकने को लेकर इनका आपस में झगड़ा हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details