दिल्ली

delhi

मध्य प्रदेश : दो मालगाड़ियों की आमने-सामने टक्कर, तीन लोगों की मौत

By

Published : Mar 1, 2020, 11:44 AM IST

Updated : Mar 3, 2020, 1:15 AM IST

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में एक रेल दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई. यह घटना दो मालगाड़ियों के आमने-सामने से टकराने से हुई. अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय तापविद्युत निगम (एनटीपीसी) द्वारा कोयले को मध्य प्रदेश से उत्तर प्रदेश लाने-ले जाने के लिए इस लाइन का उपयोग किया जाता है. एनटीपीसी ही इसका संचालन एवं प्रबंधन करती है. पढ़ें पूरी खबर..

freight train accident
freight train accident

भोपाल : मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में रविवार भोर में पांच बजे बड़ा हादसा हो गया. हादसे में दो मालगाड़ियां आपस में टकरा गईं, जिसमें राष्ट्रीय तापविद्युत निगम लिमिटेड (एनटीपीसी) के दो ऑपरेटरों और एक प्वॉइंटमैन की मौके पर ही मौत हो गई. यह हादसा सिंगरौली से करीब सात किलोमीटर दूर घनहरी गांव के पास हआ.

हादसे में करोड़ों रुपये के नुकसान की आशंका जताई जा रही है. हादसे के बाद मालगाड़ी की बोगियां पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं. तेज आवाज के बाद हादसे की जानकारी होते ही रेलवे प्रशासन और स्‍थानीय लोग मौके पर पहुंचे तो राहत और बचाव कार्य शुरू हो सका.

मालगाड़ियों की भिड़ंत में तीन लोगों की मौत

सिंगरौली जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेंडे ने बताया कि जिस रेल लाइन पर हादसा हुआ है, उसे एनटीपीसी द्वारा कोयले को मध्य प्रदेश से उत्तर प्रदेश लाने-ले जाने के लिए उपयोग किया जाता है. एनटीपीसी ही इसका संचालन एवं प्रबंधन करती है.

उन्होंने कहा कि अब तक एक इंजन में से तीन शव निकाले जा चुके हैं और शवों की अब तक पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि ये शव दो मालगाड़ी चालकों एवं एक प्वाइंट्स मैन के हो सकते हैं.

एनटीपीसी को समय से कोयला उपलब्‍ध कराने के लिए ट्रैक को शीघ्र क्लीयर करना भी अब विभाग के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है.

चेन्नई :तेल गोदाम में लगी भीषण आग, मौके पर मौजूद 500 दमकलकर्मी

Last Updated : Mar 3, 2020, 1:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details