दिल्ली

delhi

स्थानीय से लेकर राज्य स्तर तक के वादे कर रहे तेजस्वी यादव

By

Published : Oct 24, 2020, 9:31 PM IST

बिहार विधानसभा चुनाव में जीत के लिए नेता लगातार वादे कर रहे हैं. तेजस्वी यादव भी स्थानीय से लेकर राज्य स्तर तक के वादे कर रहे हैं. चकाई में जनसभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि यदि हमारी सरकार बनी तो चकाई को अनुमंडल का दर्जा दिलाएंगे और मंत्रिमंडल की पहली बैठक में एक साथ 10 लाख युवाओं को रोजगार देंगे.

Tejashwi Yadav
तेजस्वी यादव

जमुई : महागठबंधन की ओर से सीएम प्रत्याशी तेजस्वी यादव शनिवार को चुनाव प्रचार करने चकाई पहुंचे. यहां के वायरलेस मैदान में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने आरजेडी प्रत्याशी सावित्री देवी के पक्ष में वोट करने की अपील की. उन्होंने लोगों को भरोसा दिया कि उनकी सरकार बनी तो चकाई को अनुमंडल का दर्जा देंगे.

'10 लाख युवाओं को देंगे रोजगार'

तेजस्वी ने कहा कि कैबिनेट की पहली बैठक में दस लाख युवाओं को रोजगार की मंजूरी दी जाएगी. इतना ही नहीं फॉर्म भरने के लिए भी पैसे नहीं लिए जाएंगे और परीक्षा केंद्रों तक जाने का खर्च भी सरकार ही उठाएगी. सीएम उम्मीदवार ने कहा कि ठेठ बिहारी हूं, जो वादा किया है, उसे पूरा भी करूंगा. तेजस्वी ने कहा कि उन्हें लंबे समय तक राजनीति करनी है, इसलिए झूठ नहीं बोलेंगे.

तेजस्वी यादव की चुनावी सभा

'नीतीश ने बिहार को गर्त में धकेला'

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश सरकार में शिक्षा बदहाल अवस्था में है. बेरोजगारों की फौज खड़ी हो गई है. खेतों में पानी नहीं पहुंच रहा है. कोई कारखाना नहीं खुला. सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है. उन्होंने दावा किया कि शिक्षा, स्वास्थ्य में सुधार और गरीबी दूर करने के लिए वे पूरे दम के साथ काम करेंगे. 15 साल के शासनकाल में नीतीश कुमार ने बिहार को गर्त में धकेलने का काम किया है.

'...तो बढ़ेगी वृद्धा पेंशन की राशि'

सीएम उम्मीदवार ने कहा कि नीतीश के शासन काल के दौरान तीस हजार करोड़ से अधिक का घोटाला हुआ है. उनकी सरकार बनी तो हर जात-धर्म को साथ लेकर नया बिहार बनाएंगे. नियोजित शिक्षकों को नियमित करने के साथ-साथ जीविका दीदी, विकास मित्र और आशा कार्यकर्ता को भी नियमित किया जाएगा. वहीं वृद्धा पेंशन 400 से बढ़ाकर एक हजार किया जाएगा.

'बिना चढ़ावा के नहीं होता काम'

सीएम पर हमला बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि 15 साल में राज्य में बेरोजगारी दूर करने के लिए कुछ नहीं किया गया. बिना चढ़ावा के सरकारी कार्यालयों में कोई काम नहीं होता है. सभा को पूर्व सांसद लवली आनंद, झारखंड के पूर्व मंत्री सुरेश पासवान, महागठबंधन प्रत्याशी सावित्री देवी, आरजेडी नेता विजय शंकर यादव, मुखिया नियाज अंसारी और माले नेता मनोज पांडे सहित अन्य नेताओं ने संबोधित किया. सभा का संचालन रामेश्वर यादव ने किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details