दिल्ली

delhi

चिराग पासवान के बयानों के पीछे भाजपा का एजेंडा : तारिक अनवर

By

Published : Oct 19, 2020, 10:29 PM IST

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल अपने-अपने स्तर से मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं. राम विलास पासवान के निधन के बाद चिराग पासवान के रुख को लेकर भाजपा-जदयू, कांग्रेस-राजद जैसे दलों में असमंजस की स्थिति है. चिराग को लेकर कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा है कि लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के बयानों के पीछे एक छिपा हुआ एजेंडा है. यह एक मैच फिक्सिंग भी है.

tarique anwar
तारिक अनवर

नई दिल्ली :बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के बार-बार हमले के बाद भाजपा के कई नेताओं ने उन्हें 'वोटकटवा' कहा है. मगर कांग्रेस ने चिराग पासवान के बयानों के पीछे भाजपा के 'छिपे हुए एजेंडे' का दावा किया है. कांग्रेस ने कहा कि भाजपा पिछले 15 वर्षों से राज्य में सत्ता पाने में विफल रहने के बाद बिहार की राजनीति में बैकडोर से प्रवेश पाने की कोशिश कर रही है.

तारिक अनवर के साथ खास बातचीत
बीजेपी को निश्चित रूप से कीमत चुकानी होगी

ईटीवी भारत से बात करते हुए कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि चिराग के बयानों के पीछे न केवल एक छिपा हुआ एजेंडा है, बल्कि एक मैच फिक्सिंग भी है. यह एक साजिश है. बीजेपी लंबे समय से नंबर एक पार्टी बनने की कोशिश कर रही है. जो भी चिराग पासवान कर रहे हैं, भाजपा उसके समर्थन में है. चिराग पासवान को भाजपा का गुप्त समर्थन है.

जदयू पर चिराग पासवान के तीखे हमलों के बाद भाजपा नेतृत्व ने यह स्पष्ट कर दिया है कि बिहार चुनाव में अगर भाजपा को अधिक सीटें मिल जाती हैं, तो भी नीतीश कुमार सीएम पद पर बने रहेंगे. इस बारे में पूछे जाने पर तारिक अनवर ने कहा कि निश्चित रूप से यह बिहार चुनावों को प्रभावित करने वाला है. लोग अब समझ रहे हैं कि एनडीए के भीतर एक दरार चल रही है और आने वाले समय में बीजेपी को निश्चित रूप से इसकी कीमत चुकानी होगी.

यह भी पढ़ें: बिहार विधानसभा चुनाव : पीएम समेत अन्य नेताओं की रैली में आतंकी हमले की आशंका

चुनाव प्रचार करने की इच्छा जताई

बिहार में महागठबंधन के साथी कांग्रेस, राजद और वामपंथी दलों ने राज्य विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. कांग्रेस के नेता राहुल गांधी चुनाव प्रचार के लिए बिहार आने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. 23 अक्टूबर को आने की संभावना है और वह राज्य में 6 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. हम बिहार में राहुल गांधी की रैलियों का कार्यक्रम तैयार कर रहे हैं. वह बिहार चुनाव के तीनों चरणों में प्रचार करेंगे. तारिक अनवर ने कहा कि उन्होंने खुद चुनाव प्रचार करने की इच्छा जताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details