दिल्ली

delhi

छत्तीसगढ़ : 7 नक्सलियों ने किया सरेंडर, बुरकापाल हमले में थे शामिल

By

Published : Jun 9, 2020, 7:45 PM IST

Updated : Jun 10, 2020, 10:25 AM IST

छत्तीसगढ़ के सुकमा कोंटा इलाके में कमेटी के सात नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया है. सभी नक्सली बुरकापाल हमले समेत कई बड़ी वारदातों को अंजाम देने में शामिल रहे हैं.

ETV BHARAT
सांकेतिक चित्र

सुकमा (छत्तीसगढ़) : कोंटा एरिया कमेटी के सात नक्सलियों ने सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन के सामने आत्मसमर्पण किया है. इनमें नक्सलियों की कोंटा एरिया कमेटी इंचार्ज केसा का अंगरक्षक भी शामिल है. ये सभी नक्सली बुरकापाल हमले समेत कई बड़ी वारदातों में शामिल रहे हैं.

नक्सलियों ने सीआरपीएफ 219वीं बटालियन के कमांडेंट अनिल कुमार और जिला पुलिस के अधिकारियों की मौजूदगी में सरेंडर किया है.

नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षा बलों की ओर से लगातार सर्चिंग जारी है. सुरक्षा बलों के एंटी नक्सल ऑपरेशन ने नक्सलियों को बैकफुट पर ला दिया है. बड़ी संख्या में नक्सली सरेंडर कर रहे हैं.

बीते महीने एक महिला समेत दो इनामी नक्सलियों ने सुकमा पुलिस और सीआरपीएफ की दूसरी वाहिनी के सामने सरेंडर किया था. दोनों नक्सलियों पर 1-1 लाख रुपये का ईनाम भी घोषित था. दोनों नक्सली पोलमपल्ली और कांगेर एरिया में डीएकेएमएस अध्यक्ष के रूप में कार्यरत थे.

पढ़ें-सीमा विवाद : पूर्वी लद्दाख में चीन और भारत के सैनिक पीछे हटे

एंटी नक्सल ऑपरेशन ने तोड़ी नक्सलियों की कमर

इससे पहले 28 मई को दंतेवाड़ा में आठ लाख के ईनामी नक्सली ने आत्मसमर्पण किया था. इस नक्सली का नाम प्रदीप उर्फ भिमा कुंजाम है, जो प्लाटून नंबर 24 का डिप्टी कमांडर था.

नक्सलियों ने सर्चिंग के दौरान पुलिस और सीआरपीएफ की मदद ली और उनकी सहायता से जिला मुख्यालय में आत्मसमर्पण किया.

Last Updated : Jun 10, 2020, 10:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details