दिल्ली

delhi

दिल्ली में जमकर बारिश, मथुरा में ऐसा दिखा हाल

By

Published : Sep 5, 2020, 9:58 PM IST

दिल्ली के मौसम ने करवट ली और बारिश का दौर शुरू हो गया. वहीं अचानक शुरू हुई बारिश ने एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत दी. दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में मूसलाधार बारिश हुई है.

दिल्ली- मथुरा में मूसलाधार बारिश
दिल्ली- मथुरा में मूसलाधार बारिश

नई दिल्ली : राजधानी में आज दिन भर लोग तेज धूप और गर्मी से परेशान होते रहे. वहीं शाम होते ही मौसम बदलने के बाद अचानक द्वारका के कई हिस्सों में तेज बरसात शुरू हो गई और मौसम सुहावना हो गया. अचानक हुई बारिश ने एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत दी. तो वहीं तेज बारिश के बाद भी सड़कों पर ट्रैफिक की रफ्तार कम नहीं हुई. इसी बीच सड़क किनारे रेहड़ी लगाकर खाना बेचने वाले लोग भी अपना सामान बचाने के लिए घर भागते हुए नजर आ आए. वहीं उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में भी मूसलाधार बारिश हुई है.

तापमान में गिरावट आने से मौसम हुआ सुहावना
लोगों को कई दिनों से पड़ रही गर्मी और तेज धूप से भी छुटकारा मिला है और तापमान में गिरावट आने के साथ अगले कुछ समय तक मौसम सुहावना रहने की उम्मीद जताई जा रही है.

दिल्ली में मूसलाधार बारिश

इसी के साथ लोगों को यह डर भी बना हुआ है कि बारिश के बाद कहीं फिर से जलभराव की समस्या उत्पन्न न हो जाए. दरअसल, पिछले दिनों हुई बारिश में द्वारका के अलग अलग हिस्सों से जलभराव की समस्या सामने आई थी.

दिल्ली में मूसलाधार बारिश

यहां भी बरसे मेघ
इसी के साथ-साथ सुभाष नगर, टैगोर गार्डन, राजौरी गार्डन इलाकों में तेज और झमाझम बारिश हुई. इस दौरान हवाएं भी तेज चल रही थी जिससे मौसम बिल्कुल सुहाना हो गया और लोगों को काफी हद तक गर्मी से राहत मिली.

मथुरा में मूसलाधारा बारिश
उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में शुक्रवार को दोपहर बाद मूसलाधार बारिश ने जमकर तबाही मचाई. शहर के चौक बाजार, विश्राम घाट और स्वामी घाट जैसे इलाकों में बाढ़ जैसे हालात नजर आए. शुक्रवार को पानी के तेज बहाव के चलते आधा दर्जन मोटरसाइकिल, चार पहिया वाहन, रिक्शा यमुना नदी में बह गए. 12 घंटे बीत जाने के बाद भी जिला प्रशासन और नगर निगम द्वारा कोई रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू नहीं किया गया. नाव चालक खुद ही यमुना में गिरे वाहनों को निकालने में रहे.

मथुरा में मूसलाधार बारिश

दरअसल, नगर निगम की लापरवाही के चलते शहर में नाला-नाली चौक पड़े हुए हैं. बारिश से पहले नगर निगम द्वारा कोई सफाई अभियान नहीं चलाया जाता. इस वजह से बारिश का गंदा पानी दुकान और गलियों में घुस जाता है. शुक्रवार की दोपहर बाद शहर में 2 घंटे मूसलाधार बारिश हुई, जिसके चलते चारों तरफ जलभराव हो गया.

पानी के तेज बहाव को देखते हुए बाढ़ जैसे हालात नजर आए. शहर के स्वामी घाट इलाके में चार पहिया वाहन, रिक्शा और मोटरसाइकिल यमुना नदी में बह गए. वहीं एक कार चालक ने कार से कूद कर अपनी जान बचाई जबकि कार यमुना में बह गई.

नाव चालक राजा ने बताया कि शुक्रवार को बारिश के चलते कई गाड़ी और मोटरसाइकिल यमुना नदी में बह गए. नगर निगम का कोई भी अधिकारी नहीं आया. हम खुद ही स्थानीय लोगों की सहायता से वाहनों को निकालने में लगे हैं.

स्थानीय सुरेश चतुर्वेदी ने कहा कि बारिश के चलते शहर में चारों तरफ जलभराव हो गया. पानी के तेज बहाव के चलते यमुना नदी में कई वाहन बह गए. कार चालक ने कार से कूद कर अपनी जान बचाई. नगर निगम का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details