दिल्ली

delhi

पीसीआई ने राज्यों से लॉकडाउन के दौरान मीडिया के लिए सुगम कामकाज सुनिश्चित करने को कहा

By

Published : Mar 25, 2020, 3:14 PM IST

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरा देश 21 दिन के लिए बंद है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बाबत घोषणा की थी. इसी क्रम में पीसीआई ने सभी राज्य सरकारों और प्रशासनिक प्राधिकारों को यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने की सलाह दी है कि लॉकडाउन के दौरान मीडिया का कामकाज सुगमता से चलता रहे.

pci-asks-states-to-ensure-smooth-functioning-of-media-during-lockdown
पीसीआई ने राज्यों से लॉकडाउन के दौरान मीडिया के लिए सुगम कामकाज सुनिश्चित करने को कहा

नई दिल्ली : भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) ने सभी राज्य सरकारों और प्रशासनिक प्राधिकारों को यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने की सलाह दी है कि लॉकडाउन के दौरान मीडिया का कामकाज सुगमता से चलता रहे.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरा देश 21 दिन के लिए बंद है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की रात इस बाबत घोषणा की थी.

सोमवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर उनसे वर्तमान हालात में प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के कामकाज में निरंतरता बनाए रखना सुनिश्चित करने को कहा था.

पीसीआई ने एक वक्तव्य में कहा, 'संकट के इस समय में, प्रिंटिंग प्रेस का निर्बाध संचालन, मीडियाकर्मियों के लिए कामकाज की सुगमता और अखबारों तथा पत्रिकाओं के वितरण संबंधी प्रणाली की निरंतरता सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है.'

पढ़ें :पूरे देश में लॉकडाउन घोषित, सड़क, रेल और हवाई सेवा 14 अप्रैल तक बंद

इसमें कहा गया कि यह आवश्यक है कि मीडिया प्रतिष्ठानों को आवश्यक मदद मुहैया करवाई जाए ताकि वे उचित जानकारी का प्रसार कर सकें, जो जनता के बीच जागरूकता लाने और देश को कोविड-19 के संबंध में नवीन जानकारियों से अवगत कराने के लिहाज से आवश्यक है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए मंगलवार को अभूतपूर्व कदम उठाते हुए पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की.

यह लॉक डाउन मंगलवार और बुधवार की मध्य रात्रि से लागू हुआ है और बुधवार को देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों की संख्या 560 से अधिक हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details