दिल्ली

delhi

शरद पवार ने महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी पर की टिप्पणी

By

Published : Oct 28, 2020, 9:32 PM IST

महाराष्ट्र में राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी और सत्ताधारी महाआघाडी के नेताओं के बीच आऐ दिन अनबन देखने को मिल रही है. अब राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने राज्यपाल को खत लिख कर उनके काम पर टिप्पणी की है.

pawar
pawar

मुंबई : राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के कॉफी टेबल बुक में खुद को कहे गए 'जनराज्यपाल' शब्द को लेकर तंज कसा है. उन्होंने कोश्यारी को एक पत्र लिखकर कहा कि संविधान में जनराज्यपाल ऐसा कोई पद नहीं है.

बता दें कि, भगतसिंह कोश्यारी को राज्यपाल पद संभाले एक साल पूरा हो गया है. कोश्यारी ने पिछले साल सितंबर में राज्यपाल का पद संभाला था, जब राज्य में भाजपा सत्ता में थी. पिछले साल नवंबर में शिवसेना के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार, जिसमें एनसीपी प्रमुख सहयोगी है ने पदभार संभाला था.

पवार ने कोश्यारी को लिखे पत्र में कहा कि संविधान में जनराज्यपाल (लोगों का राज्यपाल) ऐसा कोई पद नहीं है फिर भी इसे कॉफी टेबल बुक में प्रकाशित किया गया. इस किताब में पिछले एक वर्ष में आयोजित शपथ ग्रहण समारोहों और दीक्षांत समारोहों की तस्वीरें हैं.

पढ़ें :-अगर राज्यपाल कोश्यारी में आत्मसम्मान बाकी है तो इस्तीफा देना चाहिए : पवार

पवार ने व्यंग्यात्मक रूप से कहा कि किताब में राज्यपाल द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर कसे सेक्यूलर होने वाले तंज का जिक्र नहीं है. शरद पवार ने राज्यपाल को उन तक किताब पहुंचाने के लिए धन्यवाद भी दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details