दिल्ली

delhi

झारखंड : सीसीएल कोलियरी में उग्रवादियों ने कई वाहन फूंके, जमकर चलाई गोली

By

Published : Dec 18, 2020, 11:06 PM IST

झारखंड के लातेहार जिले के तेतरियाखाड़ कोल प्रोजेक्ट में अज्ञात उग्रवादियों ने हमला कर चार ट्रकों में आग लगा दी. उग्रवादियों ने ट्रक के चालक और खलासी को निशाना बनाकर गोली भी चलाई, जिसमें चार लोगों को गोली लगी.

उग्रवादियों ने कई वाहन फूंके
उग्रवादियों ने कई वाहन फूंके

लातेहारः जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत तेतरियाखाड़ कोल प्रोजेक्ट में शुक्रवार की रात अज्ञात उग्रवादियों ने हमला बोल दिया और चार ट्रकों में आग लगा दी. ट्रक के चालक और खलासी को निशाना बनाकर उग्रवादियों ने गोली भी चलाई, जिसमें चार लोगों गोली लगने से घायल हो गए. लगभग आधा घंटा तक कोलियरी में उत्पात मचाने के बाद उग्रवादी वहां से भाग गए. घटना की सूचना मिलने के बाद बालूमाथ से पुलिस बल घटनास्थल की ओर रवाना हुई.

उग्रवादियों ने कई वाहन फूंके.

दरअसल शुक्रवार की रात 7:30 बजे अचानक हथियारबंद उग्रवादी कोलियरी के कांटा घर के पास पहुंचे और जमकर फायरिंग करने लगे. इस दौरान उग्रवादियों की गोली का शिकार ट्रक के पास खड़े लोग बने, जिसमें चालक वंश रोपण मुंडा, खलासी पिंटू यादव, अनिल यादव और सूरज गंझू गोली लगने से घायल हो गए.

उग्रवादियों के घटनास्थल से चले जाने के बाद वहां मौजूद लोगों ने घायलों को बालूमाथ अस्पताल पहुंचाया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद सभी को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया. बताया जाता है कि घटनास्थल से थोड़ी दूर पर पुलिस और उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ भी हुई. परंतु रात और जंगल का लाभ उठाकर उग्रवादी भागने में सफल रहे.

पढ़ें-जम्मू-कश्मीर : पाक आर्मी ने पुंछ में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

तेतरिया खाड़ कोलियरी के पास सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस पिकेट की स्थापना की गई है. यहां सुरक्षाबलों की तैनाती भी है. इसके बावजूद उग्रवादी कोलियरी में आकर उत्पात मचा कर चले गए. इस पूरी घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details