दिल्ली

delhi

सिद्धू की पत्नी ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

By

Published : Oct 22, 2019, 4:34 PM IST

Updated : Oct 22, 2019, 6:00 PM IST

कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. जानें पूरा विवरण...

नवजोत कौर सिद्धू (फाइल फोटो)

चंडीगढ़ : कांग्रेस विधायक नवजोत कौर सिद्धू ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. वह पंजाब कैबिनेट में मंत्री भी रह चुकी हैं.

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, डा. कौर मंगलवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वेरका पहुंची थीं. यहीं उन्होंने यह ऐलान करते हुए कांग्रसे पार्टी छोड़ने की बात कही.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कैर अकाली-भाजपा सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुकी हैं.

गौरतलब है कि इसके पहले भी कौर ने अपने पति नवजोत सिंह सिद्धू के लिए कहा था कि सिद्धू अपने गृह राज्य में पार्टी के लिए प्रचार नहीं करेंगे. कौर ने कहा कि सिद्धू को पंजाब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रचार नहीं करने के लिए कहा है.

ये भी पढ़ें :सिद्धू ने दिया इस्तीफा, कैप्टन ने किया मंजूर

वहीं कौर ने अपनी और पार्टी के बीच जारी नोकझोंक पर ये भी कहा था कि मैं अमृतसर (लोकसभा सीट) से चुनाव लड़ने की इच्छुक थी, लेकिन मुझे टिकट देने से मना कर दिया गया. उन्होंने आरोप लगाया था कि वास्तव में उन्हें टिकट नहीं दिए जाने के लिए अमरिंदर सिंह जिम्मेदार थे.

आपको बता दें, कौर चंडीगढ़ से भाजपा उम्मीदवार किरण खेर के खिलाफ भी चुनाव लड़ने की इच्छुक थीं.

ये भी पढ़ें :हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस प्रचारकों की लिस्ट जारी, सिद्धू से उठा भरोसा !

आपको बता दें, नवजोत कौर सिद्धू पेशे से चिकित्सक हैं. वह 2012 में राजनीति में आई और कांग्रेस में शामिल हो गई. अमृतसर पूर्व से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में निकटतम प्रतिद्वंद्वी को करीब छह हजार वोटों से हराकर विधानसभा पहुंची. इसके बाद उन्हें मुख्य संसदीय सचिव के रूप में नियुक्त किया गया.

Last Updated : Oct 22, 2019, 6:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details