दिल्ली

delhi

मध्य प्रदेश : खदान धंसने से 6 लोगों की मौत, कई दबे, रेस्क्यू जारी

By

Published : Jun 13, 2020, 5:52 PM IST

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में शनिवार को मिट्टी की खदान धंसने से छह लोगों की मौत हो गई है जबकि चार लोग घायल बताए जा रहे हैं. मौके पर बचाव अभियान जारी है. खदान में मिट्टी के नीचे दबे कई लोगों को निकाला जा चुका है. करीब 12 लोगों के दबे होने की आशंका है. विस्तार से पढ़ें खबर...

mine slides in mp
खदान धंसने से 6 लोगों की मौत

शहडोल (मध्य प्रदेश) : मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में शनिवार को मिट्टी की खदान धंसने से बड़ा हादसा हो गया. खदान में दबकर छह लोगों की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटना ब्यौहारी ब्लॉक के बुढ़वा रोड स्थित पपरेड़ी गांव की है, जहां छुई खदान में हर साल लोग बरसात से पहले छुई निकालते हैं. शनिवार को भी यहां काफी संख्या में लोग खदान से छुई निकाल रहे थे, तभी अचानक खदान धंस गई, जिसमें कई लोग दब गए.

खदान धंसने से 6 लोगों की मौत

बाद में मौके पर पहुंची पुलिस और प्रसाशन की टीम ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया. खदान में फंसे कई लोगों को निकाला जा चुका है. स्थानीय लोगों के अनुसार, अब भी मिट्टी में करीब 12 लोगों के दबे होने की आशंका है.

बता दें कि खदान धंसने से मौके पर ही पांच लोगों की मौत हो गई थी जबकि एक व्यक्ति ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया. समाचार लिखे जाने तक घटना स्थल पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे और मिट्टी में दबे लोगों को निकालने का अभियान जारी था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details