दिल्ली

delhi

PAK जेल में बंद है चार साल से लापता अनिल, परिजनों ने पीएम से लगाई सुरक्षित घर वापसी की गुहार

By

Published : Jun 29, 2019, 9:31 AM IST

10 जनवरी 2015 से लापता मध्य प्रदेश के अनिल साकेत पाकिस्तान की जेल में बंद हैं. रीवा की नईगढ़ी पुलिस ने इस बारे में उनके परिजनों को जानकारी दी, जिसके बाद परिजन अनिल की सुरक्षित वतन वापसी कराने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुजारिश कर रहे हैं.

लापता अनिल साकेत (फाइल फोटो)

रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा के रहने वाले अनिल साकेत का चार साल से लापता होने के बाद अब जाकर पता लग गया है. लेकिन उसकी घर वापसी कराने की डगर बड़ी मुश्किल है क्योंकि वह पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की जेल में बंद है. युवक की गुमशुदगी की रिपोर्ट नई गढ़ी थाने में दर्ज कराई गई थी. अब युवक के पाकिस्तान की जेल में बंद होने की खबर से परिजन परेशान हैं. लिहाजा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रिहाई की गुहार लगा रहे हैं.

देखें वीडियो.

चार साल पहले घर से लापता हुए अनिल साकेत के पाकिस्तानी जेल में बंद होने की खबर जैसे ही उसके गांव पहुंची, हर कोई सकते में आ गया. नईगढ़ी थाना पुलिस ने अनिल के घर जाकर परिजनों को उसके पाकिस्तान में बंद होने की जानकारी दी और उसकी पहचान संबंधित दस्तावेज की मांग की.

पढ़ें: राकांपा के जयंत पाटील ने महाराष्ट्र में 20 हजार करोड़ रुपये के जमीन घोटाले का आरोप लगाया

पुलिस से पता चला बेटा पड़ोसी मुल्क की जेल में है बंद
चार साल बाद गुमशुदा बेटे का पता तो चल गया, लेकिन उसके पाकिस्तानी जेल में बंद होने की खबर ने परिवार की चिंता और बढ़ा दी. इस मामले में रीवा एसपी आबिद खान का कहना है कि कुछ समय पहले भारत सरकार से एक युवक की जानकारी मांगते हुए ये बताया गया था कि वह पाकिस्तान की जेल में बंद है.

परिजनों ने PM से लगाई रिहाई की गुहार
पुलिस में जांच में पाया की अनिल साकेत नाम का युवक रीवा जिले के नईगढ़ी थाना क्षेत्र के छदनहाइ गांव का रहने वाला है. जो 10 जनवरी 2015 से लापता है. उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट परिजनों ने नईगढ़ी थाने में दर्ज कराई थी. ये सूचना केंद्र सरकार को भेज दी गयी है. दूसरी ओर अनिल के परिजन केंद्र सरकार और पीएम मोदी से अपने बेटे की सुरक्षित वतन वापसी कराने की गुजारिश कर रहे हैं.

Intro:एंकर - रीवा जिले के २० वर्षीय अनिल साकेत के पाकिस्तान के जेल में बंद होने की खबर से जिले में हड़कंप मच गया परिजनों के द्वारा बताया गया की अनिल पिछले ४ वर्षों से लापता था जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गयी थी| पाकिस्तान में होने की खबर से परिजन सकते में है| और सब के मन में यही सवाल है की आखिर अनिल पाकिस्तान कैसे पहुंचा? और वह अब भारत कब लौटेगा?

Body:वीओ - 4 वर्षों पहले घर से लापता हुए अनिल साकेत के पाकिस्तान में होने की खबर जैसे ही उसके गाँव में पहुंची तो हर कोई आश्चर्य चकित था | नईगढ़ी थाना पुलिस ने अनिल के घर पहुंचकर परिजनों को यह जानकारी दी तथा उसकी पहचान से सम्बंधित कागजात की मांग भी घरवालो से की गयी। इस समाचार को सुनकर घरवाले भौचक्के रह गए क्यों की चार साल बाद उनको अपने बेटे का पता तो चल गया मगर उसके पाकिस्तान के जेल में बंद होने से वो बेहद चिंतित हो गए|

इस सम्बन्ध में रीवा पुलिस अधीक्षक आबिद खान के द्वारा बताया गया की पिछले दिन भारत सरकार से एक युवक की जानकारी माँगते हुए यह बताया गया था की यह युवक पाकिस्तान जेल में बंद है। जिसके बाद पुलिस में जांच में पाया की अनिल साकेत नाम का युवक रीवा जिले के नईगढ़ी थाना क्षेत्र के छदनहाइ गॉव का रहने वाला था, जो की 10 जनवरी 2015 से लापता है जिसकी गुमशुदगी रिपोर्ट परिजनों के दुकारा नईगढ़ी थाने में दर्ज कराई गयी थी| ए स पी रीवा ने कहा की भारत सरकार को भेज दी गयी है। अब देखना है की भारत सरकार इस मामले में किस तरह की कार्यवाही करती है|


हालांकि की अनिल को भारत कब तक लाया जा सकेगा इस सवाल का किसी के पास कोई जवाब नहीं है वही दूसरी और अनिल के परिजन केंद्र सरकार तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनिल की रिहाई तथा वतन वापसी की मांग कर रहे हैं |

Byte- युवक की मां।
Byte- युवक का भाई।
Byte- युवक का पिता।
Byte- आबिद खान, एसपी रीवा।Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details