दिल्ली

delhi

मुंबई: मंत्री यशोमतिया ठाकुर ने राज्यपाल पर की अभद्र टिप्पणी

By

Published : Feb 5, 2021, 11:03 PM IST

महाराष्ट्र में महिला और बाल कल्याण मंत्री के एक बयान ने राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मचा रखा है. सांगली जिले में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री यशोमति ठाकुर ने राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी पर अभद्र टिप्पणी कर दी, जिसके बाद से कई नेता इस बयान पर निंदा व्यक्त करते हुये अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.

यशोमतिया ठाकुर
यशोमतिया ठाकुर

मुंबई :महाराष्ट्र की महिला और बाल कल्याण मंत्री यशोमति ठाकुर (Yashomatia Thakurs) द्वारा राज्यपाल पर किए गए तीखे हमले ने राज्य में राजनीतिक हलचल पैदा कर दी है. ठाकुर ने सांगली जिले के जाट में आयोजित एक कार्यक्रम में राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी पर एक अभद्र टिप्पणी कर दी, जिसके बाद से राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है.

राज्य में इस मुद्दे पर सत्तारूढ़ दलों और विपक्ष के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया है, इस बीच भाजपा नेता गिरीश महाजन ने यशोमति ठाकुर (Yashomatia Thakurs) के बयान की निंदा की है. वहीं, राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुश्रीफ (Hasan Mushrif) ने उन्हें यह कहते हुए उचित ठहराया है कि राज्यपाल को भी संविधान का पालन करना चाहिए.

पढ़ें :केरल : सांसद के पक्ष में लामबंद हुए कांग्रेस नेता, कहा- अभद्र टिप्पणी नहीं की

राज्यपाल पर ठाकुर के बयान की निंदा करते हुए, गिरीश महाजन ने उन्हें सलाह दी कि उन्हें पद की शोभा रखनी चाहिये. साथ ही महाजन ने कहा कि यह महाराष्ट्र की संस्कृति नहीं है. राज्यपाल के खिलाफ प्रयोग की गई भाषा गलत है, प्रोटोकॉल बनाए रखाना चाहिए.

सामाजिक न्याय मंत्री राजकुमार बडोले ने इस संबंध में कहा, राज्यपाल का पद संवैधानिक है और वह राज्य के प्रमुख हैं. राज्यपाल के बारे में इस तरह के शब्दों का उपयोग ठीक नहीं है. यशोमति ठाकुर का बयान निश्चित रूप से निंदनीय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details