दिल्ली

delhi

दुर्गा पूजा समितियों को नोटिस भेजने से इनकार,  ममता बनर्जी ने की CBDT की आलोचना

By

Published : Aug 14, 2019, 8:02 AM IST

Updated : Sep 26, 2019, 10:52 PM IST

पश्चिम बंगाल में सीबीडीटी ने दुर्गा पूजा समितियों पर आयकर नोटिस भेजे जानी वाली खबर को खारिज किया है. इसके बाद ममता बनर्जी ने आयकर बिभाग की जमकर आलोचना की है... क्या है ममता की राय दुर्गा पूजा पर पढ़ें पूरी खबर..

ममता बनर्जी

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने दुर्गा पूजा समितियों पर आयकर की नोटिस नहीं भेजा है. इसे लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आयकर अधिकारियों की आलोचना की है.

ममता बनर्जी का पोस्ट

मुख्मंत्री ने कहा कि आयकर अधिकारी इससे लोगों के बीच में संशय पैदा करना चाहते हैं.

ममता का यह बयान सीबीडीटी द्वारा जारी एक बयान के बाद आया है. इस बयान में बोर्ड ने कहा कि कुछ खबरों में कोलकाता में पूजा समितियों को नोटिस जारी करने की बात कही गई है जो सही नहीं है.

बनर्जी ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, मुझे अभी यह पता चला कि सीबीडीटी पूजा कर को लेकर दुर्गा पूजा समितियों को जारी नोटिस पर स्पष्टीकरण दे रहा है. यह पूजा कर लोकप्रिय रूप से 'पूजा जजिया कर' के रूप में प्रचलित है.

भारत में कुछ मुस्लिम शासकों के समय जजिया कर गैर-मुस्लिमों से वसूला जाता था.

Intro:Body:

 Print



पीटीआई-भाषा संवाददाता 0:15 HRS IST




             
  • दुर्गा पूजा समितियों को नोटिस भेजने से इनकार पर ममता बनर्जी ने की सीबीडीटी की आलोचना



कोलकाता, 13 अगस्त (भाषा) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आयकर अधिकारियों पर दुर्गा पूजा समितियों को आयकर नोटिस नहीं भेजे जाने की टिप्पणी को लेकर हमला बोला।



मुख्मंत्री ने कहा कि आयकर अधिकारी इससे लोगों के बीच में संशय पैदा करना चाहते हैं।



उनकी यह टिप्पणी केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) द्वारा जारी एक बयान के बाद आया है। इस बयान में बोर्ड ने कहा कि कुछ खबरों में कोलकाता में पूजा समितियों को नोटिस जारी करने की बात कही गई है जो सही नहीं है।



बनर्जी ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘‘ मुझे अभी यह पता चला कि सीबीडीटी पूजा कर को लेकर दुर्गा पूजा समितियों को जारी नोटिस पर स्पष्टीकरण दे रहा है, यह पूजा कर लोकप्रिय रूप से ‘पूजा जजिया कर’ के रूप में प्रचलित है।’’ 



भारत में कुछ मुस्लिम शासकों के समय जजिया कर गैर-मुस्लिमों से वसूला जाता था।


Conclusion:
Last Updated :Sep 26, 2019, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details