दिल्ली

delhi

प्रियंका चोपड़ा ने मलाला से कहा- ऑक्सफोर्ड से आपकी डिग्री एक उपलब्धि

By

Published : Jun 22, 2020, 6:59 PM IST

Updated : Jun 22, 2020, 7:13 PM IST

प्रियंका चोपड़ा ने नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई को ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से फिलॉस्फी, पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक्स में स्नातक की डिग्री लेने पर बधाई दी है. 19 जून को मलाला ने अपने परिवार के साथ एक तस्वीर पोस्ट करके अपनी खुशी जाहिर की थी.

नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई
नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई

मुंबई : अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनस ने पाकिस्तानी सामाजिक कार्यकर्ता और नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई को ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से फिलॉस्फी, पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक्स में स्नातक की डिग्री लेने पर बधाई दी है.

प्रियंका ने इंस्टाग्राम पर मलाला के साथ खुद की एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा- 'हैप्पी ग्रेजुएशन, मलाला, आपका फिलॉसफी, पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक्स में ऑक्सफोर्ड से डिग्री लेना एक उपलब्धि है. मुझे बहुत गर्व है.'

गत 19 जून को मलाला ने अपने परिवार के साथ एक तस्वीर पोस्ट करके अपनी खुशी जाहिर की थी. उन्होंने लिखा था, 'अभी अपनी खुशी और कृतज्ञता व्यक्त करना मुश्किल है क्योंकि मैंने ऑक्सफोर्ड में अपनी फिलॉस्फी, पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक्स की डिग्री पूरी कर ली है. मुझे नहीं पता कि आगे क्या है. फिलहाल, यह नेटफ्लिक्स पढ़ने और सोने का समय है.'

पढ़ें-विशेष : कोरोना के चलते कॉर्पोरेट आय सहित जीडीपी में आ सकती है गिरावट

मलाला ने पहली बार अपने स्नातक होने की खबर गत 8 जून को साझा की, जब उन्होंने यूट्यूब स्पेशल डियर क्लास ऑफ 2020 में भाग लिया था. मलाला ने तब साझा किया था कि उन्हें अभी 'चार और परीक्षाएं देनी हैं'. मलाला तालिबानी क्रूरता के खिलाफ एक चेहरा बन गईं थीं, जब उन्हें स्वात घाटी में स्कूल जाने से रोकने के लिए सिर में गोली मार दी गई थी.

इससे पहले मलाला ने ऑक्सफोर्ड की डिग्री पूरी होने का जश्न मनाया

शिक्षा कार्यकर्ता और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने शुक्रवार को ब्रिटेन के प्रतिष्ठित ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में दर्शनशास्त्र, राजनीतिशास्त्र और अर्थशास्त्र में अपनी डिग्री पूरी की. उन्होंने शुक्रवार को जश्न मनाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया.

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक मलाला ने अपनी भावना व्यक्त करने के लिए ट्विटर पर अपने परिवार के साथ केक काट कर जश्न मनाने का तस्वीर को साझा किया.

Last Updated :Jun 22, 2020, 7:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details