दिल्ली

delhi

कर्नाटक में सेकेंड ईयर की अंग्रेजी की परीक्षा आयोजित की गई

By

Published : Jun 18, 2020, 4:01 PM IST

कर्नाटक में सेकेंड ईयर की प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स की अंग्रेजी परीक्षा आयोजित की गई. ये परीक्षा कोरोनावायरस के चलते किए गए लॉकडाउन की वजह से रद कर दी गई थी. छात्रों की केवल अंग्रेजी की ही परीक्षा बची हुई थी. परीक्षा हॉल में कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा के सभी मानदंडों को पालन किया गया.

सेकेंड ईयर की अंग्रेजी की परीक्षा देने पहुंचे छात्र
सेकेंड ईयर की अंग्रेजी की परीक्षा देने पहुंचे छात्र

बेंगलुरु : कर्नाटक में सेकेंड इयर के प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स की अंग्रेजी विषय की परीक्षा कोरोना महामारी के चलते मार्च में स्थगित कर दी गई थी. करीब तीन महीने बाद फिर सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करते हुए गुरुवार को यह परीक्षा आयोजित की गई.

करीब 5.59 लाख छात्रों ने राज्य भर के 1,000 से अधिक केंद्रों पर परीक्षा दी. 23 मार्च को होने वाली यह परीक्षा कोरोना के चलते किए गए लॉकडाउन की वजह से आयोजित नहीं की जा सकी थी. प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स की केवल अंग्रेजी विषय की ही परीक्षा होनी बाकी रह गई थी.

प्री-यूनिवर्सिटी शिक्षा विभाग ने परीक्षा के लिए कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा के सभी मानदंडों का पालन किया. परीक्षा हॉल में बेंचों की लंबाई, प्रत्येक कमरे में उपस्थित होने वाले छात्रों की संख्या का खास ख्याल रखा गया. छात्रों को परीक्षा हॉल में प्रवेश देने से पहले उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई, सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई और मास्क पहनकर ही परीक्षा देने की अनुमति दी गई.

प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा के मंत्री सुरेश कुमार ने स्थिति का जायजा लेने के लिए बेंगलुरु के कुछ स्कूलों का दौरा भी किया.

ऐसी खबरें थीं कि राज्य के अलग-अलग हिस्सों में कुछ परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया. भारी बारिश की वजह से छात्र, कर्मचारी और अभिभावक एक टिन के शेड के नीचे दिखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details