दिल्ली

delhi

राशिद अल्वी का तंज- पद त्याग कर भाजपा में शामिल हो जाएं आरिफ मोहम्मद

By

Published : Dec 31, 2019, 12:13 AM IST

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान पर तंज कसते हुए कहा है कि उन्हें अपना पद त्याग कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले लेनी चाहिए, शायद वह और तरक्की चाहते हैं.

ईटीवी भारत से बात करते अल्वी
ईटीवी भारत से बात करते राशिद अल्वी.

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान द्वारा नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध जताने वाले लोगों पर दिए गए विवादास्पद बयान पर कहा है कि उन्हें राज्यपाल का पद त्याग कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले लेनी चाहिए.

राशिद अल्वी ने आरिफ मोहम्मद पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने उन्हें गवर्नर बना दिया है और अब शायद वह और तरक्की चाहते हैं.

ईटीवी भारत से बात करते कांग्रेस नेता राशिद अल्वी.

अल्वी ने कहा कि इस तरह के बयान एक राज्यपाल को शोभा नहीं देते हैं. अगर उन्हें किसी गड्ढे से बदबू आ रही है तो शायद वह खुद को गड्ढा मानते हों. वह गवर्नर हैं और उन्हें गवर्नर के तरीके से ही काम करना चाहिए.

कांग्रेस नेता ने कहा यदि वह सरकार की नीतियों को सही बताना चाहते हैं तो बेहतर यही होगा कि वह गवर्नर के पद से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो जाएं और उसके लिए राजनीति करें.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ लखनऊ पुलिस द्वारा किए गए बर्ताव पर राशिद ने कहा, 'यह सब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मर्जी से हुआ था है और मैं यह मांग करता हूं कि वह इस्तीफा दें.'

एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में उत्तर प्रदेश में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई मौतों पर दुख जाहिर करते हुए राशिद अल्वी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार मनमर्जी कर रही है. उसका, जिसको मन करता है, उसे मारते हैं और गिरफ्तार कर लेती है.

पढ़ें - आरिफ मोहम्मद के समर्थन में बीजेपी, इतिहासकार इरफान पर बोला हमला

बता दें कि केरल के राज्यपाल ने दो दिन पहले कन्नूर में आयोजित इंडियन हिस्ट्री कांग्रेस में मौलाना आजाद का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा था, ' देश में बंटवारा गंदगी बहा ले गया, लेकिन कुछ गड्ढे बच गए हैं, जिसमें पानी बच गया है और अब उससे बदबू आ रही है.'

सम्मेलन में मौजूद इतिहासकार इरफान हबीब ने उनकी इन बातों पर एतराज जताया, जिसके बाद राज्यपाल ने उन पर बदसलूकी का आरोप लगाया था.

Intro:नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान द्वारा नागरिकता संशोधन कानून पर विरोध जताने वाले लोगों पर दिए गए विवादास्पद बयान पर कहा है कि आरिफ खान को राज्यपाल का पद त्याग कर भाजपा पार्टी की सदस्यता ले लेनी चाहिए।

केरल के राज्यपाल ने 2 दिन पहले कन्नूर में आयोजित इंडियन हिस्ट्री कांग्रेस में मौलाना आजाद को कोट करते हुए उन्होंने कहा था, " देश में बटवारा गंदगी बहा ले गया लेकिन कुछ गड्ढे बच गए हैं, जिसमें पानी बच गया है और अब उससे बदबू आ रही है।" आरिफ मोहम्मद खान के इस बयान के बाद इस सम्मेलन में मौजूद इतिहासकार इरफान हबीब ने उनकी इन बातों पर एतराज जताया जिसके इसके बाद राज्यपाल ने उन पर बदसलूकी का आरोप लगाया था।


Body:राशिद अल्वी ने आरिफ मोहम्मद खान पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने उन्हें गवर्नर बना दिया है और अब शायद वह और तरक्की चाहते हैं। उन्होंने कहा, " इस तरह के बयान एक राज्यपाल को शोभा नहीं देते हैं। अगर उन्हें किसी गड्ढा से बदबू आ रही है तो शायद वह खुद को गड्ढा मानते हों। वह गवर्नर हैं और उन्हें गवर्नर के तरीके से ही काम करना चाहिए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा यदि वह सरकार की नीतियों को सही बताना चाहते हैं तो बेहतर यही होगा कि वाह गवर्नर के पद से इस्तीफा देकर भाजपा पार्टी में शामिल हो जाए और उनके लिये राजनीति करें।


Conclusion:कांग्रेस जनरल सेक्रेट्री प्रियंका गांधी के साथ लखनऊ पुलिस द्वारा हुए बर्ताव पर उन्होंने कहा कि यह सब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मर्जी से हुआ था है और मैं यह मांग करता हूं कि वह इस्तीफा दें ।

एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में उत्तर प्रदेश में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई मौतों पर दुख जाहिर करते हुए राशिद अल्वी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार मनमर्जी कर रही है। उनका जिसको मन करता है वह इसको मारते हैं और गिरफ्तार कर लेते हैं।

ABOUT THE AUTHOR

...view details