दिल्ली

delhi

कर्नाटक : पुलवामा हमले की बरसी पर जश्न मनाने वाले कश्मीरी छात्रों को जमानत

By

Published : Jun 11, 2020, 2:01 PM IST

कर्नाटक के हुबली जिले की एक अदालत ने पुलवामा आतंकी हमले की बरसी पर जश्न मनाने के आरोपी तीन कश्मीरी छात्रों को बुधवार को जमानत दे दी. देशद्रोह के आरोपी छात्रों को जमानत मिलने पर हुबली के युवा अधिवक्ता संघ ने नाराजगी जाहिर की है. बढ़ें पूरी खबर...

Kashmiri students accused in sedition
देशद्रोह के आरोपी कश्मीरी छात्र

हुबली : कर्नाटक के हुबली की एक अदालत ने देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किए गए तीन कश्मीरी छात्रों को जमानत दे दी है. हुबली पुलिस ने कथित तौर पर पुलवामा आतंकी हमले की बरसी पर जश्न मनाने और पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने के आरोप में इन छात्रों को गिरफ्तार किया था. इन छात्रों पर देशद्रोह का केस लगाया गया था.

पुलिस ने तीनों छात्रों को बुधवार को हुबली के जेएमएफसी-II कोर्ट में पेश किया, जहां दोनों पक्षों को सुनने के बाद जज ने उन्हें जमानत दे दी.

वहीं, युवा अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अशोक अनवेकरा ने आरोपी छात्रों को जमानत मिलने पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि हुबली ग्रामीण पुलिस ने इस मामले में निर्धारित समय पर चार्जशीट दाखिल नहीं की, जिसके कारण आरोपियों को जमानत मिल गई.

पढ़ें :कर्नाटक से जम्मू कश्मीर भेजे गए तीन छात्र, पाकिस्तान समर्थित नारेबाजी का आरोप

आरोप है कि तीनों कश्मीरी छात्रों ने बीती 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले की बरसी पर जश्न मनाया था और पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की थी. जश्न मनाने का इन छात्रों का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था, जिसके बाद हुबली पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details