दिल्ली

delhi

बच्चों की मौत मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम जांच करने पहुंची जयपुर

By

Published : Jan 3, 2020, 6:28 PM IST

Updated : Jan 3, 2020, 8:59 PM IST

कोटा के जेके लोन अस्पताल में शिशुओं की मौत मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने छह सदस्यीय टीम भेजी है, जो जेके लोन अस्पताल का दौरा करेगी. फिलहाल टीम ने जयपुर पहुंच कर स्वास्थ्य विभाग के ACS रोहित सिंह और प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा वैभव गालरिया से मुलाकात की है.

etv bharat
जेके लोन अस्पताल.

जयपुर: कोटा के जेके लोन अस्पताल में शिशुओं की मौत के मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने छह सदस्यीय टीम भेजी है, जो जेके लोन अस्पताल का दौरा करेगी. फिलहाल, केंद्र से आई टीम ने जयपुर में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी रोहित कुमार सिंह और प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा वैभव गालरिया से मुलाकात की है, जिसके बाद टीम कोटा के लिए रवाना होगी.

केंद्र की ओर से भेजी गई छह सदस्यीय टीम में जोधपुर AIIMS के डॉ. अरुण सिंह, डॉ. वरिषा और अमील के साथ ही दिल्ली के अन्य तीन सदस्य शामिल हैं. बता दें कि गुरुवार को सीएम अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि मेरी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से बात हुई है और मैंने उनसे कहा है कि वो यहां आएं, जिसके बाद स्थिति साफ हो जाएगी. वहीं अब टीम के आने को लोग सीएम गहलोत के बयान से जोड़ कर देख रहे हैं.

केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय की 6 सदस्यीय टीम करेगी जांच

अस्पताल पहुंचे चिकित्सा मंत्री का विरोध

शुक्रवार को प्रदेश के चिकित्सा मंत्री और कोटा के प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास निरीक्षण के लिए अस्पताल पहुंचे. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दोनों मंत्रियों का नारेबाजी करते हुए विरोध किया. वहीं इस दौरान बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए, जिन्हें पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद कंट्रोल किया.

105 हुआशिशुओं की मौत का आंकड़ा

कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. बीते तीन दिन में पांच नवजात शिशुओं की मौत जेके लोन अस्पताल में उपचार के दौरान हुई है. इनमें से एक जनवरी को तीन शिशुओं की मौत हुई. वहीं तीन जनवरी को भी एक नवजात की मौत हुई है. यह सभी नियोनेटल आईसीयू और एफबीएनसी में भर्ती थे.

Intro:Body:

himanshu


Conclusion:
Last Updated :Jan 3, 2020, 8:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details