दिल्ली

delhi

केरल विमान हादसे में पाकिस्तान के पीएम इमरान ने जताया दुख

By

Published : Aug 8, 2020, 7:34 AM IST

Updated : Aug 8, 2020, 9:32 AM IST

एयर इंडिया का यह विमान (IX-1344) वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से कोझीकोड आ रहा था. विमान करिपुर हवाई अड्डे पर उतरने के वक्त फिसल गया है. इस हदसे में 19 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 120 यात्री घायल हैं. इस घटना पर कई अंतराष्ट्रीय दुग्गजों ने ट्वीट कर दुख प्रकट किया है. पढ़ें पूरी खबर...

Kerala plane crash
केरल विमान हादसा

नई दिल्ली : भारत के केरल राज्य में कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर लैंडिग के दौरान एयर इंडिया का बोइंग 737 विमान फिसल गया. हादसे में पायलट कैप्टन डीवी साठे और को पायलट समेत 19 लोगों की मौत हो गई है और 120 यात्री घायल हो गए हैं, जिनमें से 17 की हालत गंभीर है. विमान हादसा लगभग 7.45 बजे करिपुर में हुआ. एयर इंडिया का यह विमान (IX-1344) वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से कोझीकोड आ रहा था. विमान करिपुर हवाई अड्डे पर उतरने के वक्त फिसल गया है.इस घटना पर भारत में अमेरिकी राजदूत केन जस्टर, अमेरिका के राज्य विभाग और आईएटीए ने अपना दुख व्यक्त किया है.

भारत में अमेरिकी राजदूत, केन जस्टर ने ट्वीट कर कहा कि यूएस मिशन की ओर से हम एयर इंडिया की दुर्घटना की खबर से बहुत दुखी हैं. पीड़ित और उनके प्रियजनों के लिए हम प्रार्थना कर रहे हैं.

भारत में अमेरिकी राजदूत, केन जस्टर का ट्वीट

संयुक्त राज्य अमेरिका के राज्य विभाग ने ट्वीट कर कहा कि केरल में हुए विमान दुर्घटना के से हमें बहुत दुख हुआ है. हम मृतक के परिवार और दोस्तों के लिए शोक प्रकट करते हैं. जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.

अंतर्राष्ट्रीय हवाई परिवहन संघ (आईएटीए) ने ट्वीट कर कहा कि केरल के कोझिकोड हवाई अड्डे पर उतरने पर एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान IX1344 की दुर्घटना के बार में सुनकर गहरा दुख हुआ. हमारे विचार इस दुर्घटना से प्रभावित सभी लोगों के साथ हैं.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का ट्वीट

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने केरल के कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस घटना में जान गंवाने वालो के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. खान ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि केरल राज्य में एयर इंडिया के विमान दुर्घटना के बारे में जानने के बाद बेहद दुख हुआ. इसमें कई मासूमों ने अपनी जान गंवादी.

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अनुसार, दुबई से आने वाले विमान में 190 लोगों के साथ विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से 19 लोगों की मौत हो गयी.

Last Updated : Aug 8, 2020, 9:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details