दिल्ली

delhi

PMO करेगा इंडो-नेपाल बॉर्डर सड़क परियोजना की निगरानी

By

Published : Jan 13, 2021, 2:22 PM IST

सांसद अजय भट्ट ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा सीधे इस सड़क परियोजना की निगरानी की जा रही है. जिससे इस अंतरराष्ट्रीय मार्ग के महत्व को समझा जा सकता है.

road
road

हल्द्वानी : केंद्र सरकार द्वारा सामरिक महत्व की इंडो-नेपाल बॉर्डर सड़क परियोजना को स्वीकृति दिए जाने पर नैनीताल सांसद अजय भट्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है. अजय भट्ट ने पत्र जारी कर कहा है कि इंडो-नेपाल बॉर्डर सड़क परियोजना भारत और नेपाल के रोटी-बेटी के संबंधों के साथ ही सामरिक और व्यापारिक दृष्टि से काफी अहम परियोजना है.

नैनीताल सांसद अजय भट्ट ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा एनएच-109 जगत बूढ़ा सेतु के 40 किलोमीटर से बाउंड्री पिलर 802/ 11 इंडो नेपाल बॉर्डर तक फोर लाइन सड़क स्वीकृत की गई है. इसका फायदा भारत-नेपाल से आने-जाने वाले वाणिज्यिक वाहनों को होगा और आवागमन की सुविधा बेहतर होगी. इस फोर लेन से दोनों देशों को सामरिक व व्यापारिक, आर्थिक लाभ भी होगा. सांसद अजय भट्ट ने अंतरराष्ट्रीय मार्ग की स्वीकृति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है.

पढ़ें-रुड़की: MLA देशराज कर्णवाल ने वायरल ऑडियो पर जताया खेद

सांसद भट्ट ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा सीधे इस सड़क परियोजना की निगरानी की जा रही है. इससे इस अंतरराष्ट्रीय मार्ग के महत्व को समझा जा सकता है. 21 सितंबर 2020 को अनुमोदित हुए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा इस सड़क में 40 किलोमीटर से बाउंड्री तक के भाग में फोर लेन चौड़ीकरण का कार्य किया जाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details