दिल्ली

delhi

पीएम मोदी को मिला UNGA में भारतीय मूल के लोगों का समर्थन

By

Published : Sep 27, 2019, 11:54 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 7:20 AM IST

पीएम मोदी जैसे ही संयुक्त राष्ट्र महासभा में शामिल होने पहुंचे उनके स्वागत में सैकड़ों लोगों की भीड़ खड़ी थी. कोई पीएम मोदी के साथ फोटो खिचवाना चाहता था कोई उनकी एक झलक पाना चाहता था.

भारतीय मूल के लोग.

न्यूयॉर्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74 वें सत्र को संबोधित किया. पीएम मोदी का हौसला बढ़ाने और देश का समर्थन करने के लिए काफी संख्या में भारतीय मूल के लोग पहुंचे थे. कोई ढोल नगाड़े की बीट पर थिरकता नजर आ रहा था तो कोई बिल बोर्ड लिए मोदी मोदी के नारे लगा रहा था. वहीं कई ऐसे भी थे जो तिरंगा लहराते भी नजर आए.

पीएम मोदी का समर्थन करते भारतीय मूल के लोग.

पीएम मोदी जैसे ही महासभा में शामिल होने पहुंचे उनके स्वागत में सैकड़ों लोगों की भीड़ खड़ी थी. कोई पीएम मोदी के साथ फोटो खिचवाना चाहता था कोई उनकी एक झलक पाना चाहता था.

UNGA में पीएम मोदी मिला भारतीय लोगों का समर्थन.

इस भी ज्यादा तो लोग तब उत्साहित हुए जब पीएम मोदी महासभा में दुनिया को संबोधित करना शुरू किए. इस दौरान पीएम मोदी ने गौतम बुद्ध और महात्मा गांधी की याद दिलाई. यही नहीं पीएम मोदी तामिल कवि कनियन पुनगुड्रानार के संदेश को भी प्रसारित करते दिखे.

पीएम मोदी का समर्थन करते भारतीय मूल के लोग.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र के 74वें सत्र को शुक्रवार को संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी का सत्य एवं अहिंसा का संदेश शांति, विकास एवं प्रगति के लिए आज भी प्रासंगिक है. उन्होंने कहा कि यह बहुत खास मौका है क्योंकि इस साल पूरा विश्व गांधी जी की 150वीं जयंती का जश्न मनाएगा.

पीएम मोदी का समर्थन करते भारतीय मूल के लोग.

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हमने (भारत ने) युद्ध नहीं बुद्ध दिए हैं और संरा शांति सेना में भारत ने सबसे ज्यादा योगदान दिया है.

पीएम मोदी का दुनिया के अलग-अलग मंचों पर संबोधन सभी देशवासियों को प्रभावित करता है और ये संबोधन भी काफी प्रभावशाली रहा.

Intro:Body:Conclusion:
Last Updated : Oct 2, 2019, 7:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details