दिल्ली

delhi

अगर राज्यपाल कोश्यारी में आत्मसम्मान बाकी है तो इस्तीफा देना चाहिए : पवार

By

Published : Oct 19, 2020, 10:34 PM IST

महाराष्ट्र में कोरोना महामारी के बीच धार्मिक स्थलों को खोले जाने के मुद्दे पर राज्यपाल की टिप्पणी से विवाद पैदा हुआ था. इस पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पीएम को पत्र लिखकर नाराजगी भी जाहिर की थी. ताजा घटनाक्रम में पवार ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के आत्मसम्मान को लेकर टिप्पणी की है. उन्होंने कहा है कि कोश्यारी को इस्तीफा दे देना चाहिए.

पवार  और  कोश्यारी
पवार और कोश्यारी

मुंबई :राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि अगर उनमें जरा सा भी आत्मसम्मान बचा हो, तो राज्यपाल खुद ही यह तय करें कि उन्हें पद पर बने रहना है या नहीं.

पवार उस्मानाबाद जिले के दौरे पर हैं और सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान उन्होंने सुझाव दिया कि कोश्यारी को अब इस्तीफा दे देना चाहिए.

दरअसल, यह बयान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को संबोधित अपने पत्र में राज्यपाल द्वारा प्रयुक्त अनुचित भाषा पर नाराजगी व्यक्त करने के बाद आया है.

इससे पहले, राज्यपाल कोश्यारी ने ठाकरे को एक विवादास्पद पत्र लिखा था, जिसके बाद उन्हें सीएम द्वारा करारा जवाब मिला.

बता दें कि राज्यपाल ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को मंदिरों को बंद करने के मुद्दे पर एक पत्र लिखा था और महाराष्ट्र में कोरोना दिशानिर्देशों को लागू करके मंदिरों को फिर से खोलने की मांग की थी. पत्र में उन्होंने हिंदुत्व के मुद्दे पर भी ठाकरे की आलोचना की.

इस पत्र के लेकर राज्यपाल को फटकार लगाते हुए, ठाकरे कड़ा जवाब देते हुए कि उनके हिंदुत्व को कोश्यारी के प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है.

यह मुद्दा पूरे देश में आग की तरह फैल गया और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी यह स्वीकारक्या कि कोश्यारी ने गलती की थी. अमित शाह ने कहा कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी बेहतर तरीके से अपने शब्दों का इस्तेमाल कर सकते थे.

इस बीच, एनसीपी चीफ पवार ने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर कोश्यारी का कुछ आत्मसम्मान है, तो वह राज्यपाल पद से इस्तीफा दे देंगे.

पवार ने कहा,'कोश्यारी द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली भाषा राज्यपाल की प्रतिष्ठा को नहीं बढ़ाती है, मैंने कई राज्यपालों को देखा है ,लेकिन किसी ने भी ऐसा बयान नहीं दिया है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details