दिल्ली

delhi

पीएमसी बैंक घोटाला : संजय राउत की पत्नी से 11 जनवरी को होगी पूछताछ

By

Published : Jan 6, 2021, 3:16 PM IST

Updated : Jan 6, 2021, 7:24 PM IST

शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 11 जनवरी को पीएमसी बैंक धोखाधड़ी के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है.

pmc case
pmc case

मुंबई :शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 11 जनवरी को पीएमसी बैंक धोखाधड़ी के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पहली बार चार जनवरी को केन्द्रीय एजेंसी ने धन शोधन निषेध कानून (पीएमएलए) के तहत वर्षा से पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था.

एजेंसी कथित बैंक ऋण घोटाला मामले के एक आरोपी प्रवीण राउत की पत्नी द्वारा 55 लाख रुपये अंतरित करने के मामले में उनकी भूमिका की जांच कर रही है.

प्रवीण राउत गुरुआशीष कंस्ट्रक्शंस कंपनी के निदेशक हैं. बताया जा रहा है कि यह कंपनी बैंक घोटाला मामले में आरोपी एचडीआईएल की सहायक कंपनी है.

पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा प्रवीण राउत को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. ईडी ने हाल ही में प्रवीण राउत की 72 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है और उनसे तथा उनकी पत्नी माधुरी राउत से पूछताछ की है.

पढ़ें :-पीएमसी घोटाला मामला : ईडी के सामने पेश नहीं होंगी संजय राउत की पत्नी

एजेंसी का आरोप है कि ऋण के नाम पर प्रवीण राउत ने बैंक के 95 करोड़ रुपये का गबन किया है. उस राशि में से 1.6 करोड़ रुपये उसने अपनी पत्नी माधुरी को दिए. माधुरी ने उसमें से दो बार में 55 लाख रुपये संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को ब्याज रहित ऋण के रूप में दिये.

ईडी ने कहा था कि इस धन का उपयोग मुंबई के दादर ईस्ट में फ्लैट खरीदने के लिए किया गया. जांच में पता चला कि वर्षा राउत और प्रवीण राउत अवनी कंस्ट्रक्शंस में साझेदार हैं और वर्षा को महज 5,625 रुपये का निवेश करके कंपनी से 12 लाख रुपये प्राप्त हुए. उसने कहा,12 लाख रुपये का ऋण अब भी बकाया है.

बता दें कि अक्टूबर, 2019 में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 4,355 करोड़ रुपये के मुंबई स्थित पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (पीएमसी) घोटाला मामले में बैंक धोखाधड़ी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था.

Last Updated :Jan 6, 2021, 7:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details