दिल्ली

delhi

अरुणाचल प्रदेश : दंपती ने आदर्श गांव की स्थापना के लिए दान की जमीन

By

Published : Sep 26, 2020, 9:38 AM IST

couple donates land
दंपती ने दान की जमीन ()

अरुणाचल प्रदेश में एक दंपती ने आदर्श गांव की स्थापना के लिए 22,000 वर्ग मीटर जमीन दान की है. दंपती की कोशिश है कि इससे सड़क संपर्क को बढ़ाया मिल सके. इसके साथ ही दंपती ने बच्चों के लिए उद्यान, मैदान और लोगों के रहने के लिए एक जैसे नौ घर बनाए गए हैं.

ईटानगर : अरुणाचल प्रदेश में एक दंपती ने एक आदर्श गांव के निर्माण के लिए 22,000 वर्ग मीटर जमीन दान में दे दी.

एक अधिकारी ने बताया कि गिबी ताटो और मिनली ताटो की ओर से दान में दी गई जमीन सीमा सड़क कार्य बल (बीआरटीएफ) सड़क से नीचे पश्चिमी सियांग जिले में आलो के निकट केरांग और कियाक गांवों के बीच में है. इस गांव का नाम परोपकारी दंपती के नाम पर मिनली-गिबी या एमजी गांव रखा जाएगा.

अधिकारी ने बताया कि तीन साल से इस गांव को आदर्श गांव के रूप में बदलने की दंपती की कोशिश से यहां सड़क संपर्क हो सका और बच्चों के लिए उद्यान, मैदान और लोगों के रहने के लिए एक जैसे नौ घर बनाए गए.

मिनली ताटो ने बताया कि विभिन्न स्रोतों के जरिए जलनिकासी की व्यवस्था, रहनेवाले स्थानों से दूर मवेशियों के लिए स्थान, सुनियोजित स्थानों पर अन्न भंडार, बेहतर शौचालयों और बिजली पहुंचाने से जुड़े कार्य किए गए हैं. हालांकि उनका कहना है कि गांव के खबरों में आने के बाद भी कई काम अभी होने बाकी है.

पढ़ें -कोरोना योद्धा नीलाचल को सम्मान, क्रिस मॉरिस का ट्वीट वायरल

दंपती के इन प्रयासों ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू का ध्यान भी खींचा है और उन्होंने एक ट्वीट के जरिए दंपती के कार्यों की प्रशंसा की है.

दंपती ने गांव की समिति के साथ मिलकर 23 सितंबर को गांव का तीसरा स्थापना दिवस मनाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details