दिल्ली

delhi

सीट बंटवारे पर नड्डा-नीतीश की मुलाकात, चिराग पर भी चर्चा!

By

Published : Sep 12, 2020, 7:52 PM IST

बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) अध्यक्ष नीतीश कुमार की आज अहम मुलाकात हुई. जिसे लेकर कहा जा रहा है कि सीटों का बंटवारा हो गया है लेकिन अब चिराग का क्या होगा, इसका इंतजार है. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

जेपी नड्डा-नीतीश की मुलाकात
जेपी नड्डा-नीतीश की मुलाकात

पटना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार सुबह बिहार के मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात की. इस दौरान बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, भाजपा के नेता सुशील मोदी और जेडीयू के वरिष्ठ नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह भी मौजूद रहे.

एनडीए के प्रमुख दोनों घटक दलों के दो शीर्ष नेताओं की करीब एक घंटे चली इस मुलाकात को इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर काफी अहम माना जा रहा है. कहा जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच विधानसभा चुनाव में सीटों को लेकर चर्चा हुई.

सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा-जेडीयू की बैठक

नड्डा-नीतीश के बीच चिराग पर भी बात!
सूत्रों के मुताबिक एनडीए में चल रही एलजेपी की नाराजगी को लेकर भी चर्चा की गई. इस मुलाकात को लेकर किसी भी नेता ने पत्रकारों से कोई बात नहीं की.

दरअसल, एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर बैटिंग कर रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से एनडीए में भूमिका बढ़ाने को लेकर चिराग ने लगातार नीतीश पर हमले किए. उन्होंने कई बार सार्वजनिक रूप से नीतीश सरकार के कामकाज और नेतृत्व पर सवाल उठाया था, लेकिन भाजपा ने बार-बार कहा है कि चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा.

यह भी पढ़ें- चिराग की दो टूक- सरकार गलती करेगी तो सवाल उठाता रहूंगा

'आत्मनिर्भर बिहार अभियान' का शुभारंभ
इसके बाद जेपी नड्डा ने 11:30 बजे पटना भाजपा कार्यालय पर 'आत्मनिर्भर बिहार अभियान' का शुभारंभ किया और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस कार्यक्रम के बाद जेपी नड्डा दरभंगा और मुजफ्फरपुर रवाना हो गए.

नड्डा ने पटनदेवी मंदिर में की पूजा-अर्चना
इससे पहले सुबह नड्डा प्रसिद्ध पटनदेवी मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना कर माता से बिहार विधानसभा चुनाव में जीत की मुराद मांगी. इस दौरान कोरोना काल के सभी प्रोटोकॉल का पालन किया गया.

बता दें कि बिहार विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 29 नवंबर 2020 को खत्म होने जा रहा है. चुनाव आयोग ने संकेत दिए हैं कि कोरोना महामारी की चुनौतियों के बीच वक्त पर चुनाव संपन्न करा लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details