दिल्ली

delhi

आतंकी अलर्ट मिलने के बाद राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश की सीमाएं सील

By

Published : Aug 24, 2019, 5:39 PM IST

Updated : Sep 28, 2019, 3:20 AM IST

राजस्थान के बाड़मेर में आतंकी अलर्ट मिलने के बाद पुलिस और खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई हैं और बॉर्डर सहित ऑयल फील्ड के ठिकानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जानें क्या है पूरा मामला...

जानकारी देते एडीजी, खीवसिंह भाटी

जयपुर:पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के चार सदस्यों के भारत में घुसने की सूचना और गुजरात पर आतंकी हमले से संबंधित इनपुट मिलने के बाद गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश की सीमाओं को सील कर दिया गया है.

एटीएस ने अफगानी आतंकी का स्केच तैयार कर पुलिस अधिकारियों और जांच एजेंसियों को भेज दिया है. वहीं इस अलर्ट के बाद राजस्थान के बाड़मेर जिले में बॉर्डर और थानों की सीमा सहित ऑयल फील्ड के ठिकानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. साथ ही सिविल वर्दी में पुलिस हर संदिग्ध पर अपनी नजर बनाए हुए है.

बाड़मेर में आतंकी अलर्ट

पढ़ें-आतंकी गतिविधियों की सूचना पर केरल और तमिलनाडु में हाई अलर्ट जारी

बॉर्डर से लगती सीमा पर बाड़मेर पुलिस ने अपनी चौकसी बढ़ा दी है. हर आने-जाने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही है. साथ ही बाहरी व्यक्तियों पर विशेष नजर रखी जा रही है.

गौरतलब है कि भारत का 25% से अधिक क्रूड ऑयल बाड़मेर जिले में निकलता है. लिहाजा सभी पॉइंट्स के साथ ही मंगलम टर्मिनल प्लांट की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है.

वहीं अफगानी आतंकी के घुसने की सूचना के बाद पुलिस ने बाड़मेर जिले के लोगों से अपील की है कि अपने आसपास रहने वाले बाहरी व्यक्तियों पर विशेष तौर पर नजर रखें.

साथ ही संदिग्ध व्यक्ति के दिखने पर तुरंत पुलिस या कंट्रोल रूम में सूचना दें. सीमा पर सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों के साथ ही पुलिस भी अलर्ट मोड पर काम कर रही है.

Last Updated : Sep 28, 2019, 3:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details