दिल्ली

delhi

भारत-चीन तनाव : सेना प्रमुख ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से की मुलाकात

By

Published : Jun 26, 2020, 2:35 PM IST

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. जनरल मनोज मुकुंद नरवणे दो दिवसीय लद्दाख दौरे पर थे. उन्होंने अंतिम दिन बुधवार को पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में भारतीय सेना के अग्रिम मोर्चे का जायजा लिया था और सीमा पर मौजूदा स्थिति की समीक्षा की थी.

Army Chief Meets Defence Minister
राजनाथ सिंह से मिले सेना प्रमुख

नई दिल्ली: लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प के बाद दोनों देशों के बीच तनाव जारी है. इस बीच सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की.

बता दें कि सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने बुधवार को पूर्वी लद्दाख में अग्रिम इलाकों का दौरा किया था और दोनों देशों की सेनाओं के बीच झड़प के बाद पैदा हुए तनाव के मद्देनजर मौजूदा हालात की समीक्षा की थी.

लद्दाख दौरे के दौरान जनरल नरवणे ने सैनिकों के ऊंचे मनोबल के लिए उनकी प्रशंसा की और उनकी उत्साहवर्धन किया. भारतीय सेना ने एक ट्वीट कर यह जानकारी दी थी.

पढ़ें :भारत-चीन तनाव : पूर्वी लद्दाख का जायजा लेकर सेना प्रमुख ने जवानों को सराहा

मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर लेह पहुंचने के बाद जनरल नरवणे तत्काल सेना के अस्पताल पहुंचे, जहां गलवान घाटी में 15 जून को हिंसक झड़प में घायल हुए 18 सैनिकों का इलाज चल रहा है. उन्होंने घायल सैनिकों का हालचाल जाना.

बता दें कि चीनी सेना के साथ गलवान घाटी में हुई झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे और 18 गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details