दिल्ली

delhi

कोरोना को लेकर दिल्ली के बिगड़ते हालात पर आज गृहमंत्री करेंगे प्रमुख दलों के साथ बैठक

By

Published : Jun 14, 2020, 7:21 PM IST

Updated : Jun 15, 2020, 11:57 AM IST

गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर एक बैठक बुलाई है. रविवार को केंद्र ने दखल देते हुए कोविड-19 की जांच की संख्या अगले दो दिन में दोगुनी करने तथा संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के लिए दिल्ली में कोविड-19 हॉटस्पॉट क्षेत्रों में घर-घर सर्वे करने की घोषणा की.

home minister amit shah
गृह मंत्री अमित शाह

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली के सभी राजनीतिक दलों कीआज बैठक बुलाई है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. इस बैठक के लिए भाजपा, कांग्रेस, आप और बसपा को आमंत्रित किया गया है.

दिल्ली में कोविड-19 के मामलों की संख्या लगभग 39 हजार पर पहुंच गई है और इस महामारी से 1,200 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि शाह राजनीतिक दलों के साथ कोविड-19 से निबटने के उपायों पर चर्चा करेंगे.

गृहमंत्री ने महामारी से निबटने के लिए रणनीति को मजबूत बनाने के वास्ते रविवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, दिल्ली के तीन नगर निगमों के महापौरों और आयुक्तों के साथ दो उच्च-स्तरीय बैठकें की.

बैजल और केजरीवाल के साथ बैठक के बाद वायरस को फैलने से रोकने के लिए उपायों की घोषणा करते हुए शाह ने कहा कि शहर में अगले दो दिनों में कोविड-19 की जांच की संख्या दोगुनी की जाएगी और इसके बाद इसे तीन गुना किया जाएगा.

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने ट्वीट कर बताया, 'मुझे केंद्रीय गृह मंत्रालय से संदेश मिला है कि कल दिल्ली और पूरे देश में कोविड -19 की स्थिति को लेकर एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है.'

पढ़ें :-कोरोना महामारी : दिल्ली में होंगे तिगुने टेस्ट, केंद्र देगी 500 रेलवे कोच

बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय ने शनिवार को दिल्ली सरकार से कहा था कि दिल्ली देश का एकमात्र राज्य था जिसने अन्य सभी राज्यों की तुलना में दैनिक परीक्षणों की संख्या में कमी कर दी है.

Last Updated : Jun 15, 2020, 11:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details