दिल्ली

delhi

झारखंड : वज्रपात से 24 घंटे में 12 लोगों की गई जान, 11 लोग घायल

By

Published : Jul 10, 2020, 3:55 AM IST

झारखंड में पिछले 24 घंटे में आसमानी बिजली कहर बनकर टूट पड़ा. गिरिडीह में वज्रपात की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो युवक गंभीर रूप से झुलस गए हैं. वहीं लोहरदगा में आसमानी बिजली से दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 5 बच्चे झुलस गए हैं. गोड्डा में भी वज्रपात के चपेट में आने से दो महिलाओं की मौत हो गई है. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की जान चली गई और 11 लोग घायल हो गए हैं.

2 people died in 24 hours due to Thunderclap in Jharkhand
झारखंड में वज्रपात

रांची : झारखंड में लगातार वज्रपात की घटना हो रही है, जिसके कारण कई लोगों की जान चली गई हैं. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में वज्रपात से 12 लोगों की जान चली गई , जबकि 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सभी घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है.

गिरिडीह में वज्रपात
गिरिडीह में अलग-अलग इलाकों में वज्रपात हुआ, जिसमें से एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो व्यक्ति झुलस गया. पहली घटना जिले के बिरनी थाना क्षेत्र में हुई, जहां अरारी गांव में वज्रपात से 14 वर्षीय प्रवीण कुमार और जमुआ थाना क्षेत्र में एक महिला की मौत हो गई. वहीं वज्रपात में घायल बैजनाथ वर्मा का इलाज बिरनी के अस्पताल में जारी है. दूसरी घटना जिले के जमुआ थाना क्षेत्र की है, जहां मेरखोगुंडी गांव में वज्रपात से ललिता देवी की मौत हो गई. जिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र के कर्णपुरा पंचायत स्थित भोजदाहा में वज्रपात की चपेट में आने से एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि एक किसान घायल हो गया.

गिरिडीह में वज्रपात.

लोहरदगा में वज्रपात
लोहरदगा जिले में भी आसमानी बिजली कहर बनकर टूटी है. जिले के अलग-अलग स्थानों में वज्रपात की चपेट में आने दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो जुड़वा बच्चियां समेत पांच बच्चे गंभीर रूप तरह से झुलस गए हैं. जिले के सदर थाना क्षेत्र के जुरिया सेमरटोली में वज्रपात से एक महिला की मौत हुई है. वहीं सदर थाना क्षेत्र के ही कुटमू फेकुवा टोली में वज्रपात की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि शहरी क्षेत्र के जयनाथपुर में वज्रपात की चपेट में आने से दो बच्चियां बुरी तरह से झुलस गईं हैं. वहीं बगड़ू थाना क्षेत्र के बेठठ जामुनटोली गांव में तीन बच्चे वज्रपात की चपेट में आने से झुलस गए. सभी घायलों का इलाज जारी है.

लोहरदगा में वज्रपात.

गोड्डा में वज्रपात
गोड्डा जिले के ललमटिया थाना क्षेत्र के कुसुमघाटी में वज्रपात से दो महिला की मौत हो गई. दोनो खेत में बकरी चराने गई थी. इसी दौरान तेज बारिश के साथ बिजली कड़कने लगी और दोनो भागने लगी. इसी दौरान दोनो आसमानी बिजली के चपेट में आ गई, जिससे दोनो की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. जिले में पिछले आठ दिनों में आठ लोग की मौत बज्रपात से हो चुकी है.

गोड्डा में वज्रपात,

सात जुलाई को गुमला और लोहरदगा में वज्रपात
झारखंड में 7 जुलाई को गुमला जिले के बसिया प्रखंड क्षेत्र में तीन जगहों पर वजपात हुआ, जिसमें 3 लोगों की जान चली गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं लोहरदगा जिले के कैरो थाना क्षेत्र में भी आसमानी कहर से दो लोगों की जान चली गई, जबकि एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details