दिल्ली

delhi

प्रख्यात रंगमंच कलाकार शाओली मित्रा का निधन

By

Published : Jan 17, 2022, 12:24 AM IST

प्रख्यात रंगमंच कलाकार शाओली मित्रा (Shaoli Mitra) का रविवार को निधन हो गया. उन्हें पद्मश्री के अलावा संगीत नाटक अकादमी और बंगा विभूषण पुरस्कार से नवाजा गया था.

Bengali theatre personality Shaoli Mitra passes away
प्रख्यात रंगमंच कलाकार शाओली मित्रा का निधन (फाइल फोटो)

कोलकाता : प्रख्यात रंगमंच कलाकार और पद्मश्री से सम्मानित शाओली मित्रा (Shaoli Mitra) का रविवार को दक्षिण कोलकाता स्थित उनके आवास पर निधन हो गया. वह 74 वर्ष की थीं. मित्रा हृदय संबंधी बीमारियों से ग्रस्त थीं.

रंगमंच कलाकार और मित्रा की करीबी मित्र अर्पिता घोष ने बताया कि शाओली मित्रा ने रविवार अपराह्न तीन बजकर 40 मिनट पर अंतिम सांस ली और बाद में श्रीति शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. घोष ने बताया कि मित्रा हृदय संबंधी बीमारियों से ग्रस्त थीं और उन्होंने अस्पताल में भर्ती होने से इनकार कर दिया था. उन्होंने बताया कि रविवार को मित्रा की तबीयत काफी बिगड़ गई थी.

वो सोम्भू मित्रा और तृप्ति मित्रा की बेटी थीं. शाओली मित्रा को 2003 में बंगाली थिएटर में अभिनय के लिए संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. इसके अलावा थिएटर में लाइफटाइम अचीवमेंट के लिए उन्हें 2021 में बंगा विभूषण पुरस्कार प्रदान किया गया था. शाओली मित्रा को 2009 में पद्मश्री से नवाजा गया था.

ये भी पढ़ें - लता मंगेशकर हेल्थ अपडेट : ICU में हैं गायिका, किसी को मिलने की अनुमति नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details