दिल्ली

delhi

Bengal Panchayat poll violence: भाजपा की फैक्ट फाइंडिंग समिति ने कूच बिहार का दौरा किया

By

Published : Jul 14, 2023, 11:33 AM IST

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा की जांच के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पांच सदस्यीय तथ्यान्वेषी टीम को कोलकाता भेजा है. यहां यह टीम इस हिंसा की जांच करेगी. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

कूचबिहार : पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तथ्य-खोज समिति शुक्रवार को उत्तरी बंगाल के कूच बिहार पहुंची. भाजपा ने पार्टी सांसद रविशंकर प्रसाद सहित पांच सदस्यीय तथ्य-खोज समिति का गठन किया है. यह समिति कूचबिहार के दिनहाटा और राज्य के अन्य हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेगी. बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद बुधवार को अपनी पार्टी द्वारा गठित तथ्यान्वेषी टीम के साथ कोलकाता पहुंचे. प्रसाद ने कहा कि हम हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे. पीड़ितों से मिलेंगे और उसके बाद हम अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपेंगे.

बुधवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद के नेतृत्व वाली तथ्यान्वेषी टीम बीजेपी की उकसाने वाली समिति है. उन्होंने पूछा कि जब मणिपुर जल रहा था और उत्तर प्रदेश में मुठभेड़ के नाम पर हजारों लोगों की हत्या कर दी गई थी तब ये टीमें और समितियां कहां थीं? उन्होंने कहा कि किसी भी टीम ने इन स्थानों का दौरा नहीं किया है, लेकिन पिछले दो वर्षों में 154 टीमों ने बंगाल का दौरा किया है. इससे पहले मंगलवार को बीजेपी ने राज्य में पंचायत चुनाव के दौरान व्यापक हिंसा के मद्देनजर पांच सदस्यीय तथ्यान्वेषी समिति का गठन किया था.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ग्राम पंचायत चुनाव में 40 से अधिक लोगों की जान चली गई. उन्होंने सवाल किया कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया के दौरान किसी की जान क्यों जानी चाहिए. उन्होंने विपक्षी दलों की चुप्पी पर भी निशाना साधा. इससे पहले बुधवार को बीजेपी की फैक्ट फाइंडिंग टीम ने उत्तर 24 परगना का दौरा किया.

जहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों को पीटा जा रहा है, सीपीएम और सीपीआई कैडर को पीटा जा रहा है. अधीर बाबू को ये समझने की जरूरत है कि राहुल गांधी क्यों नहीं बोल रहे हैं, नीतीश कुमार क्यों नहीं बोल रहे हैं और सीता राम येचुरी क्यों नहीं बोल रहे हैं. वो कहते हैं कि नरेंद्र मोदी लोकतांत्रिक रूप से सही नहीं हैं, लेकिन यहां लोकतंत्र को शर्मसार किया जा रहा है और उसकी बलि दी जा रही है और वे चुप्पी साधे हुए हैं. बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दलों ने हमेशा लोकतंत्र की बलि दी है और चुप्पी साधे रहे हैं.

ये भी पढ़ें

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी को ये समझने की जरूरत है कि राहुल गांधी क्यों नहीं बोल रहे हैं, नीतीश कुमार क्यों नहीं बोल रहे हैं और सीता राम येचुरी क्यों नहीं बोल रहे हैं. वो कहते हैं कि नरेंद्र मोदी लोकतांत्रिक रूप से सही नहीं हैं. लेकिन यहां लोकतंत्र को शर्मसार और बलिदान किया जा रहा है. बीजेपी की टीम ने गुरुवार को उत्तर 24 परगना में हिंसा पीड़ितों से बातचीत की.

(एजेंसियां)

ABOUT THE AUTHOR

...view details