दिल्ली

delhi

फर्स्ट फेज के चुनाव से पहले नारायणपुर में नक्सलियों का खूनी खेल, बीजेपी नेता रतन दुबे को उतारा मौत के घाट

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 4, 2023, 6:36 PM IST

Updated : Nov 4, 2023, 11:41 PM IST

Naxalites killed BJP leader in Narayanpur नारायणपुर में बीजेपी नेता की हत्या नक्सलियों ने कर दी है. इस घटना के बाद से बस्तर में खौफ का माहौल है. खासकर नारायणपुर में लोगों में दहशत है. पुलिस का कहना है कि वह इस केस में जांच कर रही है.

Naxalites killed BJP leader in Narayanpur
नारायणपुर में नक्सलियों का खूनी खेल

नारायणपुर:नारायणपुर जिले में मतदान के ठीक तीन दिन पहले नक्सलियों ने आतंक की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है.मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने भाजपा जिला उपाध्यक्ष रतन दुबे की कौशलनार में हत्या कर दी है. रतन दुबे ग्राम कौशलनार में आज चुनाव प्रचार के लिए निकले थे. धोडाई क्षेत्र के पास उनकी हत्या कर दी गई. 7 नवंबर को छत्तीसगढ़ के इसी इलाके में पहले चरण की वोटिंग होनी है. हत्या किस वजह से की गई है,इस बात का खुलासा अब तक नहीं हो सका है.

"छत्तीसगढ़ के उग्रवाद प्रभावित नारायणपुर जिले में आज एक भाजपा नेता रतन दुबे की हत्या कर दी गई. इस केस में नक्सली एंगल से जांच की जा रही है. पुलिस की टीम घटनास्थल पर भेजी गई है. जांच के बाद इस संबंध में खुलासा होगा"- सुंदरराज पी, बस्तर आईजी

बीजेपी ने बघेल सरकार पर बोला हमला:बीजेपी के छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम प्रकाश माथुर ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है और बघेल सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि, "जब रतन दुबे एक अंदरूनी गांव में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे, तभी उन पर नक्सलियों ने हमला कर दिया.मैं पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से अपील करता हूं कि हम इसका बदला लेंगे, यह चुनाव जीतकर. हम बीजेपी के लोग रतन दुबे के परिवार के साथ हैं. बस्तर और राज्य में लगातार बीजेपी नेताओं की हत्याएं हो रही हैं, इससे पता चलता है कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो रही है"

पहले भी बीजेपी नेता की हुई थी हत्या :आपको बता दें कि इससे पहले मोहला मानपुर जिले में बीजेपी नेता बिरझू तारेम की हत्या की गई थी.इस हत्या की जिम्मेदारी नक्सलियों ने ली थी.नक्सलियों के मुताबिक बिरझू तारेम पुलिस का इंफॉर्मर था.इस हत्याकांड को आठ से दस नक्सलियों ने अंजाम दिया था. जिसके बाद बीजेपी नेताओं ने इसे टारगेट किलिंग कहा था.

नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार की दी धमकी :आपको बता दें कि हत्याकांड से पहले नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार की धमकी दी थी. जिसे लेकर नक्सलियों ने सड़क पर पर्चे फेंके थे.कांकेर जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर नक्सलियों ने बैनर लगाकर दहशत फैलाने की कोशिश की है. बैनर में नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार करने की बात लिखी है. मामला कांकेर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत देवरी का है. जहां के साप्ताहिक बाजार में नक्सलियों ने बैनर टांगकर लोगों को मतदान से दूर रहने की चेतावनी दी है.

Last Updated : Nov 4, 2023, 11:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details