दिल्ली

delhi

ICC World Cup 2023: 7 अक्टूबर को धर्मशाला में विश्व कप का मैच, आज पहुंचेगी बांग्लादेश की क्रिकेट टीम, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 3, 2023, 8:13 AM IST

Updated : Oct 3, 2023, 10:26 AM IST

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मुकाबले को लेकर आज बांग्लादेश क्रिकेट टीम धर्मशाला पहुंचेगी. 7 अक्टूबर को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा. वहीं, धर्मशाला में क्रिकेट खिलाड़ियों और स्टेडियम की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं...(Bangladesh cricket team Dharamshala tour) (ICC World Cup 2023) (Dharamshala cricket stadium)

ICC World Cup 2023
बांग्लादेश की क्रिकेट टीम

7 अक्टूबर से धर्मशाला में विश्व कप का आगाज

धर्मशाला:आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के महाकुंभ का धर्मशाला केंद्र बनने जा रहा है. यहां वर्ल्ड कप के 5 मैंच होंगे. 7 अक्टूबर से लेकर 28 अक्टूबर तक धर्मशाला स्टेडियम में 5 मैच खेले जाएंगे. जिसको लेकर एचपीसीए और पुलिस प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है. आज बांग्लादेश क्रिकेट टीम धर्मशाला पहुंचेगी. खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर 150 पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एएसपी ने दिशा निर्देश जारी किए हैं.

धर्मशाला में वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप मैचों के लिए आने वाले खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर एएसपी ने पुलिस जवानों को जिम्मेदारियां सौंपना शुरू कर दी हैं. कांगड़ा एयरपोर्ट से लेकर धर्मशाला तक तैनात तकरीबन 150 पुलिस कर्मचारियों की तैनाती होगी. कांगड़ा जिला एएसपी हितेश लखनपाल ने सभी पुलिस कर्मचारियों को सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं में किसी भी प्रकार की कोई कोताही नहीं बरतने को कहा है. साथ ही इसको लेकर एएसपी ने आदेश भी जारी कर दिया है.

धर्मशाला सिटी एएसपी हितेश लखनपाल ने बताया कि स्टेडियम के बाहर भी सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जाएगा. किसी भी व्यक्ति के स्टेडियम में जाने से पहले उसकी पूरी जांच की जाएगी. बम निरोधक दस्तों को भी स्टेडियम में जांच करने के आदेश जारी किए गए हैं. पुलिस प्रशासन द्वारा उन होटलों के बाहर भी सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जाएगा, जहां क्रिकेट टीमों के खिलाड़ी रुकने वाले हैं. इन होटलों के आसपास किसी भी व्यक्ति को आने नहीं दिया जाएगा और होटल से लेकर स्टेडियम तक आने जाने के दौरान भी खिलाड़ियों की सुरक्षा कड़ी रहेगी.

एएसपी ने बताया कांगड़ा एयरपोर्ट से धर्मशाला तक खिलाड़ियों को सुरक्षा के साथ लाया जाएगा. इस दौरान यातायात व्यवस्था भी सुचारु रुप से चलती रहे और खिलाड़ी भी किसी परेशानी के बिना धर्मशाला पहुंच जाए, इस पर पुलिस का विशेष फोक्स रहेगा. इस दौरान अगर सड़क के किनारे वाहनों को पार्क करते हुए पाया गया तो उन्हे सीज कर लिया जाएगा. स्टेडियम के भीतर और बाहर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एचपीसी के पदाधिकारियों से बैठक कर इसे भी अंतिम रूप दे दिया जाएगा. स्टेडियम में जांच-पड़ताल के बाद ही एंट्री हो रही है. अभी तक कांगड़ा एयरपोर्ट से धर्मशाला आने वाले खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस के जवानों को निर्देश दिए गए हैं.

7 अक्टूबर से धर्मशाला में विश्व कप का आगाज

बता दें कि आईसीसी वनडे किक्रेट वर्ल्ड कप 2023 को लेकर धर्मशाला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 5 मैच खेल जाएंगे. जिसको लेकर भारत सहित कई देशों की क्रिकेट टीमों का धर्मशाला में जमावड़ा लगेगा. वहीं, क्रिकेट प्रेमी और पर्यटक भी बड़ी संख्या में धर्मशाला में पहुंचेंगे. जिसको लेकर शासन प्रशासन ने सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था की है. धर्मशाला में 7 अक्टूबर से लेकर 28 अक्टूबर तक 5 मैच खेले जाएंगे.

ये भी पढ़ें:ICC World Cup 2023: विश्व के टॉप 5 सुंदर स्टेडियम में शुमार Dharamshala Cricket Stadium, जानें क्या है लोकप्रियता का कारण

Last Updated :Oct 3, 2023, 10:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details