दिल्ली

delhi

Bageshwar Sarkar Row: कोर्ट पहुंचा धीरेंद्र शास्त्री और अंध श्रद्धा निर्मुलन समिति का विवाद, श्याम मानव के खिलाफ परिवाद दायर

By

Published : Jan 24, 2023, 10:24 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

अंध श्रद्धा निर्मुलन समिति के प्रमुख श्याम मानव के खिलाफ जबलपुर कोर्ट में याचिका दायर की गई है. याचिकाकर्ता का कहना है कि श्याम मानव के बयानों से धीरेंद्र शास्त्री मानहानि हुई है.

श्याम मानव के खिलाफ परिवाद दायर

जबलपुर। बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री और अंध श्रद्धा निर्मुलन समिति के प्रमुख श्याम मानव के बीच चल रहा विवाद अब अदालत की दहलीज तक पहुंच गया है. महाराष्ट्र के पुणे के रहने वाले श्याम मानव के खिलाफ जबलपुर की जिला अदालत में आपराधिक मानहानि का परिवाद दायर किया गया है. जबलपुर निवासी कृषि विभाग से सेवानिवृत्त भीष्मदेव शर्मा की ओर से दायर किए गए परिवाद में दलील दी गई है कि सस्ती और जल्द लोकप्रियता हासिल करने के लिए श्याम मानव ने धीरेंद्र शास्त्री पर अनाप-शनाप आरोप लगाए हैं.

श्याम मानव के खिलाफ याचिका दायर: परिवाद में कहा गया है कि श्याम मानव ने बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ एक एजेंडा चलाया है. जिसमें बहुत हद तक वह सफल भी हो गए हैं. श्याम मानव के बयानों से धीरेंद्र शास्त्री की न केवल मानहानि हुई है, बल्कि उनके लाखों अनुयायियों की आस्था को भी चोट पहुंची है. परिवाद में भारत जोड़ो यात्रा का भी जिक्र किया गया है. परिवाद में कहा गया कि श्याम मानव भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ नजर आए हैं. यात्रा में शामिल होने को लेकर श्याम मानव की संस्था ने भी सवाल उठाए थे.

Bageshwar Sarkar: धीरेंद्र शास्त्री पर नहीं हुई FIR, श्याम मानव ने ETV भारत से चर्चा में जताई ये आशंका

जिला अदालत जल्द करेगा सुनावाई: याचिकाकर्ता ने कहा कि श्याम मानव के द्वारा दिए गए बयान से अपराधिक मानहानि हुई है. लिहाजा परिवाद में श्याम मानव पर कानूनी कार्रवाई की मांग उठाई गई है. जिला अदालत में जल्द ही परिवाद पर सुनवाई होगी.

Bageshwar Dham Sarkar: कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को फोन पर धमकी, गृह मंत्री बोले- सायबर सेल करेगी जांच

पंडित धीरेंद्र शास्त्री को मिली धमकी: बता दें बागेश्वर सरकार के पीठाधीश्वर व कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री को आज फोन पर जान से मारने की धमकी मिली है. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के रिश्तेदार के फोन पर यह धमकी मिली है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पंडित धीरेंद्र शास्त्री के भाई लोकेश गर्ग के फोन पर किसी अमर सिंह नाम के व्यक्ति का फोन आया था, वह उनसे पंडित धीरेंद्र शास्त्री से बात कराने की जिद करने लगा, जिस पर भाई लोकेश ने कथावाचक के छत्तीसगढ़ में होने की बात कही. इसके बाद व्यक्ति गुस्साया और धमकाने लगा. लोकेश गर्ग ने व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details