दिल्ली

delhi

बागेश्वर बाबा के गुजरात दौरे पर विवाद छिड़ा, वाघेला ने लगाया धर्म की आड़ में राजनीति करने का आरोप

By

Published : May 19, 2023, 4:32 PM IST

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) के गुजरात दौरे को लेकर विवाद शुरू हो गया. इसी क्रम में पूर्व सीएम शंकरसिंह वाघेला ने धर्म की आड़ में राजनीति करने का आरोप लगाया. पढ़िए पूरी खबर...

Dhirendra Shastri
धीरेंद्र शास्त्री

अहमदाबाद :मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) के गुजरात दौरे को लेकर विवाद छिड़ गया है. बता दें कि शास्त्री गुजरात के राजकोट, सूरत और अहमदाबाद में दिव्य दरबार की तैयारी चल रही है. वहीं गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला (Former Gujarat Chief Minister Shankarsinh Vaghela) ने शास्त्री की खुले तौर पर आलोचना करते हुए उन पर भाजपा के लिए एक उपकरण होने, धर्म की आड़ में राजनीति करने का आरोप लगाया.

उन्होंने कहाकि भाजपा द्वारा अपनी राजनीतिक रणनीति के तहत झूठे चमत्कार और धार्मिक प्रचार-प्रसार का काम किया जा रहा है. वहीं लिलिया, सावरकुंडला के पूर्व विधायक प्रताप दुधात ने कपास की कीमत के संबंध में शास्त्री को एक व्यंग्यात्मक पत्र लिखा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 2016 में वादा किए गए किसानों के लिए कपास की कीमतों को 1500 रुपये से बढ़ाकर 2400 रुपये करने के लिए अपनी दैवीय शक्ति का लाभ उठाने के लिए कहा गया था. इस बीच, हिंदुत्व के युवा नेता शास्त्री 1 और 2 जून को राजकोट के रेसकोर्स में एक सत्र आयोजित करने वाले हैं.

हालांकि राजकोट वाणिज्यिक सहकारी बैंक के सीईओ पुरुषोत्तम पिपरिया ने शास्त्री को सोशल मीडिया पर चुनौती देते हुए उन्हें यह बताने के लिए कहा है कि ड्रग्स गुजरात में कैसे आते हैं. पिपरिया ने इस जानकारी के लिए पांच लाख के इनाम का वादा किया है, साथ ही शास्त्री पर वशीकरण विज्ञान का दुरुपयोग करने और अंधविश्वास को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. इसस पहले बिहार में धीरेंद्र शास्त्री के दौरे को लेकर वहां पर भाजपा और राजद तथा जदयू के बीच बयानबाजी की दौर चला था. जिसमें भाजपा ने शास्त्री के समर्थन में तो राजद और जदयू ने उनके विरोध में बयान दिया था.

ये भी पढ़ें - Bageshwar Baba: बागेश्वर बाबा पर बिहार सरकार ने ठोंका जुर्माना, इतना लगाया फाइन, जानें मामला

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details