दिल्ली

delhi

भारी बारिश के चलते बदरीनाथ यात्रा रुकी, सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु फंसे

By

Published : May 16, 2022, 10:26 PM IST

बदरीनाथ जाने वाले वाहनों और यात्रियों को जोशीमठ, पांडुकेश्वर, गोविंदघाट में रोका गया है. बरसात में सुरक्षा के लिहाज से प्रशासन ने ये निर्णय लिया है. लामबगड़ में खचड़ा नाले में पानी बढ़ने और बलदौड़ा में पहाड़ी से पत्थर गिरने की खबरें भी मिल रही हैं. जिससे प्रशासन अलर्ट है.

Badrinath
भारी बारिश के चलते बदरीनाथ यात्रा रुकी

चमोली: बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 7 पर लामबगड़ के पास खचड़ा नाला उफान पर है. नाले में पानी बढ़ने के कारण यात्री वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है. जिला प्रशासन के मुताबिक वाहनों की आवाजाही पर बारिश बंद होने तक रोक लगाई गई है. यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए बदरीनाथ जाने वाले यात्री वाहनों को जोशीमठ, पांडुकेश्वर, गोविंदघाट में रोका गया है. वाहन रोके जाने से हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं.

बदरीनाथ धाम से वापस आने वाले वाहनों को धाम में ही रोकने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें चमोली जिले में शाम 4 बजे से ही लगातार बारिश हो रही है. जिससे नदी-नाले उफान पर हैं. बरसात के कारण यात्रा मार्ग पर तीर्थ यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

पढ़ें-चारधाम स्पेशल: यात्रियों के सत्यापन में दिक्कत, रियलिटी चेक में दिखी सॉफ्टवेयर में खामी!

बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग गौचर से बदरीनाथ धाम तक अभी वाहनों की आवाजाही के लिए खुला है. खचड़ा नाले के पास पानी बढ़ने पर प्रशासन ने यात्री वाहनों को सुरक्षा के लिहाज से रोक दिया है. चमोली के जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने कहा बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ के पास खचड़ा नाले में पानी बढ़ने पर तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए गोविंदघाट और पांडुकेश्वर में ही रूकने के लिए कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details