दिल्ली

delhi

आजमगढ़ में धर्मांतरण का आरोप, बाइबिल के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Sep 20, 2022, 8:10 AM IST

Etv Bharat
आजमगढ़ में धर्मांतरण का आरोप ()

सोमवार को आजमगढ़ में धर्मांतरण (azamgarh dharm parivartan) के आरोप में पुलिस ने तीन नामजद लोगों को गिरफ्तार किया है. मौके से 4 बाइबिल भी बरामद की गई हैं.

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में धर्म परिवर्तन का एक और मामला सामने आया है. यहां एक दिन पहले ही सिधारी थाना क्षेत्र में धर्मांतरण मामले में गिरफ्तारी की गई थी. वहीं, जिले के बिलरियागंज क्षेत्र में सोमवार को फिर धर्मांतरण कराने का मामला प्रकाश में आया है. जानकारी मिलते ही पुलिस जमुआ सागर गांव पहुंची.

इस मामले (illegal religious conversion in azamgarh) में पुलिस ने 3 नामजद लोगों को गिरफ्तार किया है. मौके से 4 बाइबिल भी बरामद की गई हैं. इस मामले में 5 अज्ञात और 3 नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक सुधीर जायसवाल ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि धर्मांतरण कराने वाले वांछित अभियुक्त जमुआ सागर गांव में मौजूद हैं. जो कहीं जाने की फिराक में हैं.

उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों ने घेराबंदी कर तीनों आरोपियों को धर दबोचा. इन अभियुक्तों पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. मामले में विवेचना की जा रही है, जो भी तथ्य, साक्ष्य सामने आएंगे उसके आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ें- सपा नेता आजम खान और बेटे अब्दुल्ला समेत 7 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details